विराट कोहली की संपत्ति है करोड़ाे मे, लेकिन दे रहे है सिर्फ सलाह, मदद में विदेशी खिलाड़ियों से बहुत पीछे है भारतीय खिलाड़ी

विराट-अनुष्‍का की तस्‍वीर

KKN न्‍यूज डेस्‍क। कोरोना वायरस से पूरा विश्व परेशान है। अब तक 24 हजार से ज्यादा लोगों की जान चुकी है। दुनिया की एक तिहाई आबादी लॉकडाउन है। ऐसे में कई स्टार खिलाड़ियों ने मदद का ऐलान किया है। स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर, सर्बिया के नोवाक जोकोविच, पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनल मेसी ने 8-8 करोड़ रुपए दान किए हैं। दूसरी ओर,  भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपए दान दि‍ए। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 50 लाख रुपए के चावल बांटने का ऐलान किया। एक तरफ विदेशी खिलाड़ी लोगों की मदद के लिए लगातार आगे आ रहे हैं तो दूसरी भारतीय क्रिकेटर्स टिकटॉक बनाने और इंस्टाग्राम लाइव करने में व्यस्त हैं। 1090 करोड़ रुपए की नेटवर्थ वाले सचिन ने तो 50 लाख रुपए दान करने की घोषणा कर दी, लेकिन मौजूदा कप्तान विराट कोहली 688 करोड़ की संपत्ति होने के बावजूद सिर्फ सोशल मीडिया पर एक्‍टि‍व दि‍ख रहे हैं।

देस लिस्ट में सिर्फ कोहली ही नहीं हैं। करोड़ों की कमाई करने वाले टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी भी पीछे हैं। ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अभी तक मदद का ऐलान नहीं किया है। वे हाल ही में केविन पीटरसन के साथ इंस्टाग्राम लाइव में दिखाई दे चुके हैं।

 

युजवेंद्र चहल टिकटॉक तो शिखर धवन इंस्टाग्राम पर लगातार वीडियो डाल रहे हैं, लेकिन मदद के लिए आगे नहीं आए हैं। हार्दिक पंड्या ने भाई क्रुणाल पंड्या के जन्मदिन पर करोड़ों की घड़ी पहनी थी। वे भी मदद के मामले में पीछे ही हैं। दूसरी ओर, पाकिस्तानी क्रिकेटर 50 लाख और बांग्लादेश के खिलाड़ी 28 लाख दे चुके हैं। अंपायर अलीम डार ने तो लाहौर में अपने रेस्तरां में बेरोजगारों को मुफ्त में खाना खिलाना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई की ओर से अभी तक आर्थिक मदद की घोषणा नहीं हुई है।

View this post on Instagram

Morning session with my boy 🥊

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial) on

 

बीसीसीआई की नेटवर्थ 2 हजार 200 करोड़ रुपए से ज्यादा है। 150 करोड़ रुपए नेटवर्थ वाला श्रीलंका बोर्ड एक करोड़ रुपए दान कर चुका है, लोगों की मदद के मामले में सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) पीछे नहीं रहा है। उसने प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 21-21 लाख रुपए देने का फैसला किया है।

KKN लाइव WhatsApp पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Leave a Reply