मामूली विवाद में पड़ोसी पर रॉड से हमला, पलभर में तबाह हुई परिवार

खेत की मेड़ पर जलावन रखने के विवाद में हुई हत्या

KKN न्यूज ब्यूरो। लम्बी चली लॉकडाउन के बीच लोगो में पनप रही चिड़-चिड़ाहट अब आक्रोश का रूप धारण करने लगा है। बिहार के गांवों में मामुली बातों पर लोग मरने और मारने पर उतारू होने लगे है। ताजा घटना मुजफ्फरपुर की है। जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर मीनापुर थाना के महदेइयां गांव में मामूली विवाद में लोहे के रॉड से मारकर एक पड़ोसी ने दूसरे पड़ोसी की हत्या कर दी। मृतक का नाम राजेश प्रसाद (35) था। वह राजमिस्त्री के साथ मजदूर का काम करके अपने परिवार का भरण पोषण करता था। घटना को अंजाम देने के बाद हत्या आरोपित सत्यनारायण प्रसाद फरार हो गया और पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

लोगो को नहीं हो रहा है यकीन

यह घटना शनिवार सुबह करीब आठ बजे की है। पर, रविवार को भी महदेइयां और इसके आपपास के गांवों में यह घटना चर्चा में बनी हुई है। लोग बतातें है कि राजेश और सत्यनारायण पड़ोसी है। जमीन की मेड़ पर रखे जलावन का गट्ठर हटाने को लेकर दोनों के बीच हुआ मामूली विवाद हत्या का कारण बन जायेगा। ऐसा किसी ने नहीं सोचा था। मृतक के फुफेरे भाई मनोज कुमार बतातें हैं कि बहुत ही मामूली विवाद के बीच सत्यनारायण ने लोहे के रॉड से राजेश पर हमला कर दिया। इसके बाद राजेश जमीन पर गिरा और मूर्छित हो गया। लोगों ने आनन-फानन में उसको लेकर इलाज के लिए मीनापुर अस्पताल पहुंचे। किंतु, डॉक्टरो के अथक प्रयास के बाद भी उसको बचाया नहीं जा सका और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद राजेश का शव गांव पहुंचते ही लोगो का गुस्सा फुट पड़ा। शव को आरोपित के दरबाजे पर रख कर लोग उसकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे। यहां बताना जरुरी है कि राजेश यहां अपने ननिहाल में रह रहा था।

 

पलभर में अनाथ हो गया दो मासूम

मृतक राजेश अपने पांच भाईओं में सबसे छोटा था और राजमिस्त्री के साथ मजदूरी करके अपने परिवार का भरण- पोषण करता था। अब उसकी पत्नी दीपू देवी दहाड़ मारकर रो रही है। बड़ी पुत्री रौशन कुमारी छह वर्ष और छोटा पुत्र ऋषि कुमार चार वर्ष स्तब्ध आंखों से लोगों की भीड़ को निहार रहा है। उसको समझ में नहीं आ रहा है कि उसके पिता अब इस दुनिया में नहीं रहे और वह अनाथ हो चुका है। मृतक की बूढ़ी मां कंचन देवी और पिता विश्वनाथ प्रसाद का भी रो-रोकर बुरा हाल है। उनके आंखो के सामने जवान बेटा का लाश पड़ा हुआ है। गांव के लोग बतातें हैं कि दो रोज पहले ही दीपू ने जलावन का गट्ठर खेत की मेड़ पर रखी थी और आज सुबह उसको हटाने के लिए दीपू और सत्यनारायण के बीच कहासुनी शुरू हो गई। लोगों की माने तो राजेश अपनी पत्नी को ही समझाने की कोशिश कर रहा था और मामले को शांत करना चाहता था। तभी गुस्साए सत्यनारायण ने लोहे के रॉड से मार कर राजेश को राजेश को जमीन पर गिरा दिया। इस घटना से पूरा गांव स्तब्ध है।

पुलिसिया तफ्तीश शुरू

हत्या आरोपित सत्यनारायण फरार है और मामले को निपटाने की कोशिश में जुटा है। इधर, मृतक के पिता विश्वनाथ भगत के बयान पर पुलिस ने सत्य नारायण प्रसाद व उनके भतीजे सुधीर कुमार पर हत्या का एफआईआर दर्ज कर लिया है। जबकि, बीती रात मृतक की पत्नी दीपू देवी ने पुलिस को आवेदन देकर तीन और लोगो को आरोपित बनाने की अर्जी लागाई है। पुलिस चार लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मीनापुर के थाना अध्यक्ष राज कुमार ने बताया कि पुलिस अनुसंधान जारी है और दीपू के आवेदन को एफआईआर में जोड़ने के लिए उच्चाधिकारी से अनुमति मांगी गई है। यहां गौरकरने वाली बात ये है कि मृतक गरीब है और वह कानूनी दावपेंच से बिल्कुल ही अंजान है।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *