सेना कब्जे में हैं आइएस आतंकियों की विदेशी बीवियां

मोसुल। इराकी सेना ने मोसुल से आईएस आतंकियों को तो खदेड़ दिया है, लेकिन उनके कब्जे में कमांडरों की करीब एक हजार विदेशी बीवियां और करीब 400 बच्चे रह गए हैं। अब सेना और सरकार पसोपेश में है कि इन्हें कहां रखा जाए? आईएस आतंकियों से निकाह करने वाली ज्यादातर लड़कियां तुर्की, ताजिकिस्तान, अजरबेजान, रूस, फ्रांस, जर्मनी समेत करीब एक दर्जन देशों से ताल्लुक रखती हैं। फिलहाल इन्हें मोसुल के इराकी शिविरों में रखा गया है। इनमें से ज्यादातर के पास वैध दस्तावेज भी नहीं हैं।
इनमें से ज्यादातर महिलाओं का कहना है कि आतंकियों ने उन्हें धोखे से बुलाया और साथ रहने को मजबूर किया। इस दौरान उनके साथ अमानवीय शारीरिक संबध बनाए गये। कई बार तो उन्हें आतंकियों के सामुहिक हवस का भी शिकार बनाना पड़ा। पिछले दो-तीन साल में उनके बच्चे भी हो गए। इन महिलाओं को यह भी नहीं मालूम कि उनके पति जिंदा भी हैं या नहीं।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *