भारत-पाकिस्तान का सबसे बड़ा मैच आज के दिन ही खेला गया था

विश्व कप के जीत का जश्न मनाती भारतीय टीम

एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने 28 साल बाद 2011 में विश्व कप जीता था। उस विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मोहाली में भारत और पाकिस्तान के बीच आज के दिन ही खेला गया था। जब सचिन तेंदुलकर के बिस्फोटक पारी के दम पर भारत ने पाकिस्तान को हरा कर फाइनल में जगह बनाई थी।

भारतीय टीम ने 2011 विश्व कप में हराया था पाकिस्तान को

सेमीफाइनल की जीत का जश्न मानते भारतीय टीम
सेमीफाइनल मैच के जीत का जश्न मनााती भारतीय टीम

मैच में भारतीय टीम के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वीरेन्द्र सहवाग 38 रन बना कर आउट हो गये साथ ही गौतम गंभीर ने भी मात्र 27 रन ही बनाये। तत्कालीन कप्तान विराट कोहली ने भी उस मैच में मात्र 9 रन बनाये और युवराज सिंह ने तो अपना खाता भी नहीं खोला। रन न बनने के कारण भारतीय टीम मुश्किल में आ गयी थी, लेकिन उसके बाद भारतीय कप्तान एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर ने क्रमशः 25 और 85 रन बनाए। अंत में सुरेश रैना के नाबाद 36 रनों की मदद से भारत ने 261 रन बनाए। आपको बता दे की पाकिस्तानी टीम 261 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी और आज के दिन ही भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 29 रनों से हराकर फ़ाइनल में अपनी जगह बनाई थी।

भारतीय खिलाड़ियों ने रचा था इतिहास

2011 का विश्व कप का फाइनल भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था। जिसमें भारत ने श्रीलंका को हराकर अपने 28 साल के सपने को पूरा किया था। जिसके बाद एमएस धोनी, कपिल देव के बाद विश्व कप जीतने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गये थे।

 

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *