मीनापुर के मतदाताओं का उत्साह कोरोना पर भारी पड़ा

  • शिवहर जिला से सटे मीनापुर के नक्सल पीड़ित गांवो में दिखा जबरदस्त उत्साह
मतदान के लिए उत्सुक महिलाएं

KKN न्यूज ब्यूरो। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मुजफ्फरपुर जिला के मीनापुर में मतदाताओं का उत्साह कारोना पर भारी पड़ गया। मंगलवार की सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर लगी लम्बी कतार और कतार में बड़ी संख्या में महिलाओं की मौजूदगी कहानी वयां कर रहा था। शिवहर जिला के तरियानी से सटे और किसी जमाने में नक्सल पीड़ित गंगटी के मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह दिखा। मतदान केन्द्रो पर थर्मोस्क्रिनिंग, सेनिटाइजर और ग्लब्स का इस्तेमाल हो रहा था। हालांकि, कई जगहो पर डस्टबीन नहीं रहने से लोगो को परेसानी का सामना करना पड़ा।
गंगटी के मतदान केन्द्र पर वोट गिराने के बाद अपनी पतोहू सीमा देवी के इंतजार में खड़ी शैल देवी बताती है कि वोट गिराने के बाद लौट कर खाना बनायेंगे। वहीं, कतार में अपनी बारी की प्रतीक्षा में खड़ी लक्ष्मी देवी कहती है कि सुबह में ही खाना बना दिये थे। अब वोट गिराने के बाद सभी लोगो को खिला देंगे। बिकलांग शिवजी सहनी वोट का महत्व समझाते हुए कहतें है कि वोट देंगे, तब विकास होगा। मतदान केन्द्र पर मौजूद पूर्व नक्सल नेता सुरेश सहनी वोट गिराने के लिए काफी उत्सुक दिखे। पूछने पर कहने लगे- मतदान जरुरी है।
गंगटी में 49, 49 ‘क’, 50 और 50‘क’ के चार मतदान केन्द्रो पर मतदाताओ की कुल संख्या- 1,551 है। पीठासीन पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह है। कमोवेश यही हाल नक्सल पीड़ित तुर्की हाई स्कूल के मतदान केन्द्र संख्या 35, 36 और 37 पर दिखा। यहां मतदाताओं की कुल संख्या- 1,650 है। पीठासीन पदाधिकारी विरेन्द्र कुमार ने बताया कि यहां महिला वोटरो में जबरदस्त उत्साह है।

थर्मोस्क्रिनिंग

इसी प्रकार खेमाईपट्टी का आदर्श मतदान केन्द्र हो या मानिकपुर मध्य विद्यालय का मतदान केन्द्र। वासुदेव छपरा, मीनापुर, हरका, चाकोछपरा, हथियावर, बनघारा, सिवाईपट्टी, कड़चौलिया, खरहर और मझौलिया सहित कई अन्य मतदान केन्द्रो पर मतदाताओं की लम्बी कतार, कोविड को चुनौती देकर प्रजातंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने के लिए उतावली दिख रही थी। निर्वाची पदाधिकारी चंदन चौहान ने शांति पूर्वक मतदान संपन्न होने का दावा किया है।
हल्का बल प्रयोग
छिटफुट घटनाओं को छोर कर मीनापुर विधानसभा में मंगलवार को शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया। सुबह 7 बजे धरमपुर मतदान केन्द्र संख्या- 209 पर ईवीए में गड़बरी की शिकायत मिली। हालांकि, आधा घंटा में इसको ठीक कर लिया गया और मतदान शुरू हो गया। इसके बाद कई और जगहों सेेेे ईवीएम में गड़बड़ीी की शिकायत आई और करीब 32 ईवीएम को बदलना पड़ा। मदारीपुर कर्ण में मतदान केन्द्र संख्या- 197 और शाहपुर के मतदान केन्द्र संख्या- 207 पर दो गुटो में मामुली झड़प के बाद पुलिस हरकत में आ गई। इधर, हजरतपुर मतदान केन्द्र संख्या- 180 पर भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस को हल्का बन प्रयोग करना पड़ा।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *