डॉक्टर के घर से तीन लाख की चोरी

संजय कुमार सिंह
मुजफ्फरपुर। मनियारी थाना क्षेत्र के कच्ची पक्की मार्ग स्थित माधोपुर सुस्ता पंचायत के चकभीकी गांव में स्थानीय चिकित्सक डॉ. एमपी सिंह के घर से चोरों ने तीन लाख रुपये मूल्य से अधिक के समान की चोरी कर ली। इस बाबत गृहस्वामी डॉ. एमपी सिंह ने मनियारी थाना में एफआईआर दर्ज करने के लिए लिए आवेदन दे दिया है।
डॉ. सिंह ने बताया कि बीते 17 नवंबर को वह अपने पुत्र से मिलने दिल्ली गय हुए थे। बुधवार की रात जब दिल्ली से अपने घर लौटा तो मुख्य दरवाजे का ताला सही सलामत लगा था। जब ताला खोलकर घर मे प्रवेश किया तो देखा कि पहली मंजिल से लेकर दुसरी मंजिल तक के सभी कमरे का ताला टूटा हुआ है। जब भीतर प्रवेश किया तो बक्सा, ब्रिफकेश व गोदरेज खुली हुई थी एवं समान बिखरी पड़ी थी।

बताया कि आलमीरा में रखे 25 हजार नगद राशि एंव चांदी का बिस्किट। पत्नी व पुत्र वधू की कीमती जेवरात समेत करीब डेढ़ लाख रुपये मूल्य की संपत्ति गायब थी। चोरों ने पिछले दरवाजे से ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया था। घटना की सूचना पर मनियारी पुलिस मौके पर पहुंच कर घटना की छानबीन शुरू कर दी है। इधर थाना क्षेत्र के लोग चोरी की घटना से सकते में है। डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया की मामले की जानकारी मिली है। पुलिस गश्त बढ़ाने का निर्देश दे दिया गया है। पुलिस घटना के बाद संदिग्ध लोगों पर नजर रखे हुआ है।