दो दिनो के ‘कुली’ बनेंगे तेलगंना के सीएम

​संतोष कुमार गुप्ता

तेलगांना के सीएम के चंद्रशेखर राव दो दिनो के लिए कुली बनेंगे। चौकियें मत, यह सच्ची खबर है। देश में पहली बार किसी राज्य का मुख्यमंत्री अब कुली बनने जा रहा है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने फैसला किया है कि शुक्रवार से ही वह स्वयं और उनके सभी मंत्री, विधायक, उनकी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता तथा कार्यकर्ता दो-दो दिन कुली के रूप में काम करेंगे। इस शारीरिक श्रम के जरिये जो रकम ये सभी नेता कमाएंगे, उसी का इस्तेमाल टीआरएस के वार्षिक सम्मेलन का आयोजन करने के लिए किया जाएगा। सम्मेलन 21 अप्रैल को होना है, जिसके तहत कई स्थानों पर नेता-कार्यकर्ता एकत्र होंगे। अंत में तेलंगाना का सबसे खास इलाका कहे जाने वाले वारंगल में विशाल जनसभा आयोजित की जाएगी।
दो दिन तक इस तरह मजदूरी करने से टीआरएस के नेता इतनी रकम एकत्र कर लेंगे कि वे पार्टी सम्मेलन में भाग लेने के लिए आने-जाने और भोजन का खर्च वहन कर सकें। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने एक सप्ताह तक चलने वाले इस अभियान को ‘गुलाबी कुली दिनालु’ (पिंक लेबरर डेज़) शीर्षक दिया है। क्योंकि, टीआरएस का रंग गुलाबी ही है। केसीआर ने यह घोषणा भी की कि पार्टी में सदस्य संख्या बढ़ाने की हालिया कोशिश कामयाब रही है और अब पार्टी के सदस्यों की संख्या 75 लाख से भी ज्यादा है। जबकि, वर्ष 2014 में सत्तारूढ़ होते वक्त पार्टी के 52 लाख सदस्य थे।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।