राजगीर में राजद का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर

अनाप-शनाप बयान नही दें नेता : लालू

राजगीर। राजगीर में राजद का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। इस शिविर को संबोधित करते हुए राजद  सुप्रीमो लालू प्रसाद ने नेताओं को बेवजह का बयान जारी करने से परहेज करने की नसीहत दी है। कहा कि स्वयं में नेता बनें, बूथ से लेकर गांव में पूरा समय काम करें। इधर-उधर पार्टियों में जाने वाले कार्यकर्ता हमें नहीं चाहिए। पार्टी के इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य है कि संगठन में अनुशासन कायम हो। लालू ने कहा कि आज लगता है कि जम्मू-कश्मीर हमारे हाथ से निकल चुका है। नोटबंदी के समय नक्सलवाद के समाप्त होने का दावा किया जा रहा था, लेकिन हाल ही में 25 जवानों को शहादत देनी पड़ी। तीन तलाक पर लालू ने कहा कि यह पर्सनल लॉ के तहत है। उसे भी गलत दिशा देकर भाजपा मुस्लिम महिलाओं को विभाजित करना चाहती हैं। भाषण के दौरान जब लालू अपने लय में आ गये तब कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इधर के ट्रंप हो गयें हैं। उन्होंने कहा कि कट्टरपंथियों के हाथों में देश सुरक्षित नहीं रह सकता है।
इससे पहले उद्घाटन कार्यक्रम में पूर्व सांसद जगदानंद सिंह ने कहा कि युद्ध की तैयारी शांति के समय की जाती है। प्रशिक्षण के दौरान कार्यकर्ता विचारों से लैस हों और चौक-चौराहों पर बहसों में विरोधियों को शिकस्त दें। राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि सामाजिक न्याय की धारा मजबूत करने के लिए नव सामंतवाद को अपने अंदर से समाप्त करना होगा। पूर्व सांसद मंगनीलाल मंडल ने भी विचार रखे। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, सांसद डॉ. मीसा भारती, मंत्री अब्दुलबारी सिद्दिकी सहित सभी मंत्री, सांसद, विधायक व पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।