केजरीवाल की वापसी के आसार

बीजेपी के प्रदर्शन में होगा सुधार

KKN न्यूज ब्यूरो। दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर औसत 54.62 फीसदी मतदान के साथ ही आम आदमी पार्टी के दोबारा सत्ता में वापसी के संकेत मिलने लगे है। कई चैनल और एजेंसियों के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार दोबारा बनती दिख रही है। वहीं पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में बीजेपी के प्रदर्शन में भी सुधर के आसार है। एग्जिट पोल में कांग्रेस की हालात में कोई सुधार होता हुआ नहीं दिख रहा है और उसका खाता भी खुलता हुआ नहीं दिख रहा है।

एग्जिट पोल का अनुमान

टाइम्स नाउ -आईपीएसओएस के मुताबिक आप को- 44 और बीजेपी को- 26 सीट मिलने का दावा किया गया है। वहीं, रिपब्लिक – जन की बात के एग्जिट पोल में आप को – 48 से 61 और बीजेपी को 09 से 21 और कॉग्रेस को- 01 सीट मिलने का अनुमान है। टीवी9 नवभारतवर्ष के एग्जिट पोल में आप को 54 सीटें, बीजेपी और उसके सहयोगी को 15 सीटें और कांग्रेस और उसके सहयोगी को एक सीट मिलने का अनुमान है। इंडिया न्यूज-नेता के एग्जिट पोल में आप को 53 से 57 सीटें, बीजेपी और उसके सहयोगी को 11 से 17 और कांग्रेस और उसके सहयोगी को शून्य से दो सीटें मिलने का अनुमान है। रिपब्लिक और जन की बात के एग्जिट पोल में आप को 48 से 61, बीजेपी को 9 से 21 और कांग्रेस को एक सीट मिलने का अनुमान है। टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल में आप को 44 और बीजेपी को 26 सीटे मिलने का अनुमान है

मौजूदा समय में आप के पास है 67 सीट

पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को दिल्ली की 70 में से 67 सीटों पर ऐतिहासिक जीत मिली थी। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली में सभी सातों सीटों पर जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी को आप को हराने की उम्मीद थीं। जबकि कांग्रेस पिछली बार के मुकाबले अपने प्रदर्शन में सुधार लाकर जीत दर्ज करने की कवायद में जी जान से जुटी थीं। गत विधानसभा चुनाव में कॉग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी। आप को 2015 के चुनावों में 54.3 प्रतिशत वोट मिले थे। जबकि, भाजपा को 32 प्रतिशत और कांग्रेस को महज 9.6 प्रतिशत वोट मिले थे।

शुरूआत में धीमी रही मतदान

दिल्ली चुनाव मैदान में उतरे 668 उम्मीदवारों का भविष्य अब ईवीएम में कैद हो चुका है और 11 फरबरी को परिणामो की घोषणा होनी है। वोटिंग पर नजर डाले तो शुरुआत धीमी रही। सुबह 11 बजे तक 7.5 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था। हालांकि दोपहर बाद मतदान की रफ्तार बढ़ने लगी थी। दोपहर तीन बजे तक 30.18 फीसदी मतदान दर्ज हुआ। जबकि शाम चार बजे तक 42.7 फीसदी और शाम पांच बजे तक 44.52 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *