बिहार पुलिस के हिरासत में कन्हैया

Kanhaiya Kumar in Bhitiharwa

बेतिया पुलिस ने भितिहरवा में की कारवाई

KKN न्यूज ब्यूरो। बिहार के बेतिया से जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार को पुलिस ने कुछ समय के लिए हिरासत में ले लिया है। बेतिया पुलिस ने श्री कुमार को भितिहरवा के गांधी आश्रम के समीप बिना अनुमति के सभा करने के आरोप में हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक कन्हैया कुमार बेतिया के कुडिया में सभा करना चाहते थे। इसके लिए वे सबसे पहले भितिहरवा गांधी आश्रम पहुंचे थे और महात्मा गांधी को नमन करने के बाद सभास्थल पर जाना चाह रहे थे। लेकिन डीएम ने इसकी अनुमति नहीं दी थी।

बेतिया की जनसभा स्थगित

कन्हैया कुमार सीएए, एनआरसी और एनपीआर को गरीब विरोधी बतातें हुए एक महीने की जन-गण-मन यात्रा की शुरूआत भितिहरवा से करना चाह रहे थे। इस मौके पर मौजूद कई अन्य लोगो को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। स्मरण रहें कि बेतिया प्रशासन ने कन्हैया की प्रस्तावित जनसभा पर पहले ही रोक लगा दिया था। जिला प्रशासन ने आयोजक को इसकी जानकारी दे दी थी। कन्हैया कुमार जनसभा के बाद पदयात्रा की शुरूआत करने वाले थे।

समर्थको ने किया हंगामा

कन्हैया को आश्रम से बाहर जाने से रोके जाने के बाद उनके समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद कन्हैया ने गांधी आश्रम के गेट से हीं अपने समर्थकों को संबोधित किया। बेतिया पुलिस का कहना है कि कन्हैया की सभा की इजाजत नहीं है। इसलिए उन्हें भितिहरवा आश्रम में हीं डिटेन किया गया है। फिलहाल, कन्हैया को हिरासत में लिए जाने के बाद बिहार की राजनीति में गरमाहट सुनाई पड़ने लगा है और कई लोग पुलिस के इस कारवाई के विरोध में मुखर होने लगे है।

Leave a Reply