धोखा देना चीन के डीएनए का हिस्सा बना

कहतें हैं कि जिसके डीएनए में ही धोखा देने की फितरत हो, उस पर भरोसा करना खुदकुशी करने के सामान है। चीन ने एक बार फिर से इसी वाकया को सच करके दिखा दिया है। पिछले सोमवार को ही अदन की खाड़ी में समुद्री लुटेरों से फिलीपीन के जहाज को बचाने में भारतीय सेना ने चीनी नौसेना की मदद की थी। किंतु, जब क्रेडिट लेने की बारी आई तो चीन अपना पीठ थपथपाने लगा।
चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनिंग ने अपने बयान में कहा कि इस ऑपरेशन से चीन की नौसेना की क्षमता साबित हुई है। पर जब इस अभियान में भारत की भूमिका के बारे में सवाल पूछा गया तो मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनिंग ने कहा कि इससे ज्यादा जानकारी उनके पास साझा करने के लिए नहीं है। चीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने भी इस ऑपरेशन की अपनी रिपोर्ट में भारतीय मदद का जिक्र नहीं करके अपना डीएनए दुनिया को दिखा दिया है।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *