देश मना रहा है ईमनदारी का उत्सव : मोदी

नई दिल्ली। लालकिला के प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 71वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मंगलवार को देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारा देश ईमानदारी का उत्सव मना रहा है। बेईमानों को सिर छिपाने की जगह नहीं मिल रही और सरकार ने 800 करोड़ रपये की बेनामी संपित्त जब्त की। इससे पहले उन्होंने यूपी में बच्चों की मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा सवा सौ करोड़ देशवासियों की संवेदना उनके साथ है। पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इ्ंडिया के तहत सामूहिक संकल्प और प्रतिबद्धता के साथ 2022 में एक नये भारत का संकल्प लेकर देश को आगे बढ़ाना है।
प्रधानमंत्री ने जीएसटी की सफलता की सराहना करते हुए कहा कि इतने कम समय में इतने बड़े देश में जीएसटी लागू होने पर उन्हें गर्व है। कहा कि कश्मीर समस्या का समाधान न गाली से होगा, न गोली से होगा बल्कि कश्मीरियों को गले लगाकर होगा, सरकार इसके लिये संकल्पबद्ध। सरकार ने पुरानी अटकी पड़ी परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिये प्रयास तेज किये और नई तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। नोटबंदी को लोगों का समर्थन मिला और हम भ्रष्टाचार पर नकेल कसने में सफल हो रहे हैं।
गरीबों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन देने की उज्ज्वला योजना, स्वच्छता अभियान समेत सभी क्षेत्रों में देशवासियों का सरकारी योजनाओं को समर्थन मिला है। किसान को बीज से लेकर बाजार तक की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये एफडीआई नीति को उदार बनाने सहित अनेक कदम उठाये गये है। पिछले तीन साल में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत करोड़ों नौजवानों ने अपने पैरों पर खड़े होकर रोजगार के नए अवसर पैदा करने में जुटें हैं।
आस्था के नाम पर हिंसा ठीक नहीं, जातिवाद का जहर देश का भला नहीं कर सकता, हमें शांति, एकता और सदभाव के साथ आगे बढ़ना है। करीब नौ करोड़ किसानों को मृदा कार्ड और 2.5 करोड़ गरीब महिलाओं को एलपीजी गैस कनेक्शन दिये गये। आतंकवाद या आतंकवादियों को लेकर नरमी का कोई सवाल नहीं, हम जम्मू कश्मीर को फिर से धरती का स्वर्ग बनाने के लिये संकल्पबद्ध हैं। तीन तलाक के खिलाफ पीड़ित महिलाओं ने एक आंदोलन की शुरुआत की और पूरा देश उनके साथ है। पीएम मोदी ने कहा कि हम सब मिलकर एक ऐसा भारत बनाएंगे, जहां गरीब के पास पक्का घर होगा, बिजली होगी, पानी होगा और आखिरकार भारत खुशहाल होगा।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *