मीनापुर में कोरोना के 23 पॉजिटिव मिलते ही मचा हड़कंप

पॉजिटिव होने वालों में एक आठ साल का बच्चा भी

KKN न्यूज ब्यूरो। बिहार का ग्रामीण इलाका अब तेजी से कोरोना संक्रमण की चपेट में आने लगा है। मुजफ्फरपुर के मीनापुर में एक ही रोज में कोरोना संक्रमण के 23 मामले प्रकाश में आते ही दो जुलाई को हड़कंप मच गया। इसी के साथ यहां संक्रमित लोगो की संख्या बढ़ कर 30 हो गई है। स्वास्थ्य प्रबंधक दिलिप कुमार ने बताया कि पॉजिटिव होने वालों में एक बहुचर्चित पंचायत के 17 और दूसरे एक पंचायत के 6 लोग शामिल है। इसमें 20 पुरुष और 3 महिला है। कोविड-19 की चपेट में आने वाला एक 8 साल का बच्चा भी है। जबकि, 3 लोगो का उम्र 60 वर्ष से अधिक है।
जानकारी के मुताबकि, इसमें से अधिकांश प्रवासी मजदूर है। किंतु, कई ऐसे भी है, जिनका कोई ट्रैवल्स हिस्ट्री नहीं है। अस्पताल के प्रभारी डॉ.राकेश कुमार ने बताया कि स्थानीय मुखिया की मदद से पॉजिटिव पाये गये लोगो को चिन्हित करके शुक्रवार की सुबह तक सभी को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया गया है। स्मरण रहें कि जांच रिपोर्ट आने में पहले ही एक सप्ताह से अधिक का समय लगा चुका है। सवाल उठता है कि इस बीच इन लोगो के संपर्क में आने वालों की पहचान कब होगी?
समाजिक कार्यकर्ता मो. सदरुल खां ने कंटेनमेंट जोन बनाने और गांव में बड़े पैमाने पर कोविड-19 की जांच कराने की मांग की है। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव होने वाले लोग पिछले एक सप्ताह से अपने परिवार और समाज के लोगो के संपर्क में थे। इसी के साथ गांव में होने वाले समारोह के नाम पर जुटाई जा रही भीड़ को काबू में रखने की मांग भी अब उठने लगा है। कुल मिला कर एक रोज में 23 लोगो के पॉजिटिव होने की खबर फैलते ही गांव के लोग सहम गये है।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *