कहां गया योगी आदित्य नाथ का एंटी रोमियो दस्ता

कॉलेज की छात्राओ ने कहा – चार दिन की चांदनी फिर अंधेरी रात

संतोष कुमार गुप्ता

​योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद मजनूओ पर शामत आ गया था। एंटी रोमियो स्कैवड ने इनका जीना मुहाल कर दिया था। पार्क तो क्या खुले सड़को पर भी घुमने से यह प्रेमी जोड़ा डरते थे। किंतु  उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ द्वारा बनाई गई एंटी रोमियो स्कवैड अब ढीली पड़ गई है। एक प्रतिष्ठित अखबार के खबर के मुताबिक, अब स्कूलों और कॉलेजों के बाहर पुलिस तैनात नहीं रहती और माहौल पहले जैसा हो गया है। खबर में मेरठ के आर जी गर्ल्स पीजी कॉलेज का जिक्र किया गया है। उसमें लड़कियों के पेपर के वक्त बाहर काफी लड़के घूमते देखे गए। पुलिस वहां से नदारद थी। बता दें कि योगी आदित्य नाथ ने 19 मार्च को शपथ लेने के दो दिन बाद एंटी रोमियो स्कवैड का गठन किया था। स्कवैड की टीम 11 जिलों में ‘रोमियो’ को निशाना बना रही थी। इसके लिए पार्क,  कॉलेज, सड़क पर कड़ी चौकसी की जा रही थी।

पुलिस की गैर मौजूदगी में स्टूडेंट्स फिर से दहशत में हैं। एंटी रोमियो स्कवैड का जिक्र करते हुए बीए की एक लड़की ने अपना नाम नही छापने की शर्त पर कहा कि, ‘दो दिन का खुमार था बस।’ दूसरी लड़की ने कहा कि पुलिस वाले पेपर वाले दिन दिखते हैं बाकी दिन वे वहां नहीं होते। वही पुरानी बात चार दिन की चांदनी फिर पुरानी रात। इसपर पुलिसवाले अपनी सफाई में कह रहे हैं कि उनकी तरफ से अब भी कार्रवाई की जा रही है लेकिन अब वे लोग शिकायत मिलने पर ही एक्शन लेते हैं।

मेरठ के आम लोगों ने योगी सरकार के इस कदम की तारीफ की लेकिन उसको लागू करने के तरीके को गलत बताया। लोगों ने बताया कि इससे लोगों में डर का माहौल था। यहां तक कि अगर भाई अपनी बहन को कॉलेज छोड़ने जाते थे तो कॉलेज से काफी पहले ही उतार देते थे। उन्हें डर होता था कि कहीं पकड़ ना लिया जाएं।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।