ब्लैकआउट झेल रहे बाढ़ पीड़ितो का धैर्य जवाब देने लगा

KKN न्यूज ब्यूरो। बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अन्तर्गत मीनापुर के बाढ़ पीड़ित में बिजली के लिए आक्रोश है। दरअसल, बाढ़ का पानी घुस जाने से पिछले 10 दिनों से बनघारा पावर सब स्टेशन (पीएसएस) से आपूर्ति बंद है। इससे 18 पंचायत की दो लाख से अधिक की आबादी प्रभावित है। दस दिनों से ब्लैकआउट झेल रहे बनघारा से जुड़ उपभोक्ताओं का आक्रोश 5 जुलाई को फुट पड़ा। राजद के युवा जिला सचिव मनीष कुशवाहा के नेतृत्व में आक्रोशित लोगों ने पावर सब स्टेशन का घेराव करके हंगामा किया और कुछ देर के लिए लाइनमैन को बंधक बना लिया। आक्रोशित लोगों ने 24 घंटे में बिजली की आपूर्ति बहाल नहीं होने पर सड़क जाम करने की चेतावनी दी।
बिजली के अभाव में मीनापुर टेलीफोन एक्सचेंज दस रोज से बंद है। अस्पताल और सिवाईपट्टी थाना जरनेटर के भरोसे है। सबसे अधिक परेशानी बाढ़ प्रभावित गांवों के लोगों को हो रही है। उमस भरी गर्मी और रात के अंधेरे में सर्पदंश के खतरों से लोगो में आक्रोश है। मोबाइल चार्ज नहीं होने से लोगों का बाहरी दुनिया से संपर्क टूट चुका है। आंदोलन के मौके पर रीतेश कुमार, गोलू राजा, चंदन कुशवाहा, अभिषेक कुमार, चंद्रिका राय और चुन्नू बाबू सहित बड़ी संख्या में लोग थे।

आपूर्ति बहाल करने की कवायद शुरू
बिजली विभाग के एसडीओ प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि बनघारा पीएसएस तक बिजली की आपूर्ति लाइन को दुरुस्त करके बंद पड़े 600 से अधिक ट्रांसफॉर्मर को चार्ज पर लगाने की प्रक्रिया जारी है। समीप के कुछ गांवों तक 5 जुलाई की देर शाम या 6 जुलाई को बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। अधिकारी ने बताया कि आरके हाई स्कूल के समीप पानी की तेज बहाव की वजह से तीन पोल उखड़ चुका है। उसको ठीक करने का काम किया जा रहा है। शीघ्र ही मुस्तफागंज तक बिजली की आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। उधर, घोसौत की ओर भी बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए संचरण लाइन को दुरुस्त करने के लिए बिजलीकर्मी पूरी तत्परता से लग चुकें हैं।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *