एसकेएमसीएच में मिल मानव कंकाल, जांच शुरू

अस्पताल के पीछे झाड़ी में मिला कंकाल

बिहार के मुजफ्फरपुर का श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल एक बार फिर से सुर्खियों में है। चमकी बुखार और उससे हुई बच्चों की मौत की वजह से पिछले तीन सप्हात से सुर्खियों में रहने के बाद अब यह अस्पताल में बड़ी संख्या में मानव कंकाल के मिलने से सुर्खियों में आ गया है। शनिवार को एसकेएमसीएच अस्पताल के पीछे मानव कंकाल के अवशेष मिले हैं। बतादें कि इस अस्पताल में अब तक चमकी बुखार यानी एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम की वजह से अब तक करीब 150 बच्चों की मौत हो चुकी है। ऐसे में अब मानव कंकाल के मिलते ही हड़कंप मच गया है।

हरकत में आई प्रशासन

अस्पताल के पीछे मानव कंकाल के अवशेष मिलने की खबर फैलते ही अस्पताल प्रबंधन ने जांच टीम गठित कर दिया है। जांच टीम ने उस स्थल का दौरा किया है, जहां मानव कंकाल के अवशेष मिले। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह कंकाल यहां कैसे आया? इस बीच अस्पताल के डॉ. विपिन कुमार ने मानव कंकाल मिलने की पुष्ट करते हुए जांच के बाद स्थिति स्पष्ट करने की बात कही है। स्थानीय लोगो का कहना है कि अस्पताल प्रशासन लम्बे समय से लावारिस शव को अस्पताल के पीछे के जंगल में वैसे ही फेक देती है। इससे इलाके में बदबू और बीमारी फैलने का खतरा बना रहता है। स्मरण रहें कि लावारिस शव का अस्पताल प्रबंधन के द्वारा दाह संस्कार करने का प्रावधान है।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *