इटली में 3 महीनों के बाद कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में कमी

कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज करते डॉक्टर

इटली में कोरोना वायरस महामारी का ग्राफ 3 महीनों के बाद अब लगातार नीचे गिर रहा है। कोरोना वायरस का संक्रमण 21 फरवरी को देश के उत्तरी क्षेत्र में फैलना शुरू हुआ था। सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट ने गुरुवार को कहा कि, देश भर में वर्तमान में कुल संक्रमित व्यक्तियों के आंकड़ों में 1 हजार 792 मामलों की कमी के साथ अब यह संख्या 60 हजार 960 हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट के हवाले से कहा कि, “इलाज के बाद स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बुधवार की तुलना में 2 हजार 278 अधिक रही, जिसके बाद यह आंकड़ा बढ़कर 1 लाख 34 हजार 560 हो गया।” इटली में महामारी के कारण पिछले 24 घंटों में 156 अन्य मौतें हुईं, जिसके बाद से अब तक सामने आए कुल 2 लाख 28 हजार 06 संक्रमित मामलों में से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 32 हजार 486 हो गई है।

कोरोना वायरस संक्रमण के कुल नए मामलों में से 640 मरीज इंटेंसिव केयर यूनिट में हैं, बुधवार को यह संख्या 676 थी। वहीं, लक्षणों के साथ कुल 9 हजार 269 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। एक दिन पहले की अपेक्षा यह आंकड़ा 355 से कम है। कोरोना संक्रमण की जांच में बाकी पॉजिटिव पाए गए लगभग 84 फीसदी (51 हजार 51) लोग बिना किसी लक्षण या केवल हल्के लक्षणों के साथ होम क्वारंटाइन मे है।

 

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *