दक्षिण कोरिया में सामने आए कोरोना संक्रमण के 16 नए मामले

कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज करते डॉक्टर

दक्षिण कोरिया में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 16 नए मामले सामने आए हैं। दक्षिणी कोरिया में बच्चे इस सप्ताह से स्कूलों में लौट रहे हैं, जिससे वायरस के फैलने का खतरा बढ़ गया है। कोरियाई रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने कहा कि, सोमवार को जारी किए गए नए आंकड़ों के साथ देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 11,206 हो गयी है, जिनमें 267 लोगों की मौत हो चुकी है।

संक्रमण के नए मामलों में से 13 संक्रमित लोग घनी आबादी वाले सियोल महानगर क्षेत्र से आए हैं, जहां पहले से ही नाइट क्लब में जाने से संबंधित 200 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर किए गए उपायों से राहत मिलने के बाद संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखकर प्रशासन की चिंता बढ़ गई है, क्योंकि इस सप्ताह से चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जा रहे हैं।

इधर, भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। दुनिया के सबसे अधिक कोरोना संक्रमितों वाले देशों की सूची में भारत दसवें स्थान पर पहुंच गया है। ईरान को पीछे करते हुए अब भारत में कुल कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 138,536 हो गई है। वहीं, ईरान में 135,701 कोरोना के मरीज हैं।

देश में बीते 4 दिन से रोजाना 6000 से अधिक नए केस सामने आ रहे हैं, शनिवार को इसमें सबसे ज्यादा तेजी देखी गई और रिकॉर्ड 6767 नए कोरोना संक्रमित मामले दर्ज किए गए।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *