चीन में 28 ऐसे कोरोना संक्रमित मिले, जिनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं

कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज करते डॉक्टर

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 28 ऐसे नए मामले सामने आए हैं, जिनमें संक्रमित लोगों में बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे हैं। इनमें से ज़्यादातर मामले वुहान में सामने आए हैं। इसके अलावा देश में कोरोना संक्रमण का कोई ऐसा नया मामला सामने नहीं आया, जिसमें बीमारी के लक्षण दिखाई दे रहे हों।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि, अभी तक 370 ऐसे संक्रमित व्यक्तियों को क्वारंटाइन में रखा गया है, जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे हैं। इन लोगों में 26 ऐसे लोग है, जो विदेश से आए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि, शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ऐसे किसी मामले की पुष्टि नहीं हुई, जिसमें बीमारी के लक्षण दिखाई दे रहे हों।

उन्होंने बताया कि, देश में बिना किसी लक्षण वाले संक्रमण के 28 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से अधिकतर मामले वुहान शहर के हैं। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि, प्रांत में कुल 295 संक्रमित व्यक्तियों को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है, जिनमें संक्रमण के लक्षण नहीं दिख रहे हैं। स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए वुहान की 1 करोड़ 12 लाख की आबादी की जांच करा रहे हैं कि, इस संक्रमण का फैलाव दोबारा जोर न पकड़ सके।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *