Rajasthan

नाग की मौत पर नागिन का चढा तेवर

सातवीं बार  डंसा युवक को…

संतोष कुमार गुप्ता

अजमेर। आपने अब तक नागिन, नाचे नागिन गली गली और निगांहे जैसी फिल्मे देखी होगी। जिसमे नाग और नागिन की प्रेम कहानी इंसानो के लव स्टोरी को भी पीछे छोड़ देती है।आपने अब तक सुना होगा कि नाग को मारने वाले से नागिन बदला लेती है। ये कहानी आपने फिल्मों या टीवी सीरियलों में देखा होगा। लेकिन यह सुनकर शायद आपको अचरज हो कि रील लाइफ की यह कहानी एक युवक के साथ रीयल लाइफ में भी घटित हो रही है। लेकिन यहां कहानी में दिलचस्प बात यह है कि नाग को किसी और ने मारा जबकि नागिन गलतफहमी का शिकार बनकर किसी और से बदला लेने पर तुली हुई है। नागिन ने युवक को एक दो नहीं बल्कि सात बार निशाना बनाया और खुशकिस्मती से हर बार युवक की जान बच गई। युवक इस बात से परेशान है कि आखिर नाग को जब किसी ओर ने मारा तो नागिन उससे बदला लेने पर क्यों तुली है और नागिन का उसके साथ यह खेल कब खत्म होगा?
जानकारी के अनुसार अजमेर के नरसिंहपुरा में रहने वाले मुकेश को बुधवार को फिर नागिन ने डस लिया। उसे परिजनों ने इलाज के लिए जवाहरलाल नेहरु अस्पताल में भर्ती कराया है। मुकेश इससे पहले भी छह बार नागिन के डसने के बाद इसी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हुआ था।

मुकेश से नागिन के बदला लेने की कहानी लगभग चार साल पहले फॉय सागर रोड से शुरू हुई थी, जहां वह ठेला लगाकर कपड़ों पर प्रेस करने का काम करता है। एक दिन मुकेश के ठेले के पास कुछ लोगो ने एक सांप को मार कर फैक दिया। हिन्दू परम्पराओं में विश्वास करने वाले मुकेश ने उस सांप का अंतिम संस्कार अपने ठेले के पास ही कर दिया और फिर यहीं से शुरू हुई नागिन के बदले की कहानी।
नागिन की गलतफहमी का शिकार अब मुकेश हो रहा है। मुकेश के परिवार वालो की माने तो शायद नागिन ने नाग का हत्यारा मुकेश को समझ लिया है और बदला लेने के लिए मुकेश को मौत के घाट उतारने पर तुली है। मुकेश के परिवार की माने तो नागिन इस बदले को किसी भी कीमत पर लेना चाहती है। बताया जा रहा है की मुकेश को इस नागिन ने पांच बार उसके ठेले के पास ही अपना शिकार बनाया, वही दो बार नागिन उसके घर तक पहुच गई और घर के अंदर ही उसे डस लिया

हर बार नागिन का शिकार हुए मुकेश को समय पर चिकित्सा मिलने से उस की जान बचती रही है। लेकिन आखिर यह सिलसिला कब थमेगा। इसी सवाल का जवाब ढूंढने और मुकेश को नागिन से बचाने के लिए परिवार वालो ने तांत्रिक से लेकर झाड़-फूंक करने वालों तक के चक्कर काटे, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। फिलहाल मुकेश को आज एक बार फिर नागिन ने अपना शिकार बनाया है। मुकेश की जान इस बार भी बचाने की डॉक्टर कोशिश कर रहे हंै। अब मुकेश को भी लगने लगा है की यदि वो नागिन से बच भी गया तो एक दिन कहीं नागिन का खौफ ही उसकी जान ना ले ले।

This post was published on मई 4, 2017 21:57

KKN लाइव WhatsApp पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Show comments
Published by
संतोष कुमार गुप्‍ता

Recent Posts

  • Videos

Manipur की दर्द भरी दास्तान: हिंसा, राजनीति और समाधान की राह

Manipur की दर्द भरी दास्तान में झाँकिए, जहां हिंसा, राजनीति और संघर्ष ने इस राज्य… Read More

जुलाई 24, 2024
  • Videos

क्या अतीत के पन्नों में छुपा है Manipur हिंसा की असली वजह

Manipur में बढ़ती हिंसा और आक्रोश के पीछे की कहानी को जानने के लिए देखिए… Read More

जुलाई 17, 2024
  • Videos

क्या Bihar को मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा या दरक जायेगा समीकरण…

विशेष राज्य का दर्जा: जी हां, विशेष राज्य का दर्जा। भारत की राजनीति में इन… Read More

जुलाई 10, 2024
  • Videos

तीन नए कानून : कैसे काम करेगा भारतीय न्याय संहिता, नागरिक सुरक्षा संहिता और साक्ष्य अधिनियम

क्या आप जानना चाहते हैं कि भारतीय न्याय संहिता, नागरिक सुरक्षा संहिता और साक्ष्य अधिनियम… Read More

जुलाई 3, 2024
  • Videos

अंग्रेजों का शिक्षा नीति और भारत का प्राचीन गुरुकुल : हकीकत हैरान करने वाली है

आज के इस वीडियो में हम बात करेंगे भारतीय शिक्षा प्रणाली की ऐतिहासिक सच्चाई पर,… Read More

जून 26, 2024
  • Videos

क्या तीसरी बार मोदी सरकार अपना कार्यकाल पूरा कर पाएगी? एनडीए की चुनौतियाँ और भविष्य…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की तीसरी बार सरकार का गठन हो चुका… Read More

जून 19, 2024