बिहार निकाय चुनाव के लिए वोटिंग जारी

बिहार। राज्य में सख्त सुरक्षा के बीच नगर निकायों के प्रथम चरण का मतदान रविवार को शुरू हो गया है। कुल  49 लाख 88 हजार 987 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस चरण में 13 हजार 27 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा।

गर्मी के बावजूद उत्तर बिहार के बूथों पर वोटर की लगी कतार

उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी और पूर्वी व पश्चिम चंपारण के 25 नगर निकायों में वोटरों का उत्साह देखते बन रहा है। हालांकि कड़ी धूप उनकी परीक्षा जरूर ले रही है। दरभंगा में वोट डालने को लेकर पूर्व मेयर व नगर विधायक में तू-तू-मैं-मैं होने की खबर आ रही है। वही, मुजफ्फरपुर में पूर्व डिप्टी मेयर मो. निसारूद्दीन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस के मुताबिक उनके पास से करीब आठ हजार रुपये कैश व एक चाकू बरामद किया गया है। ब्रह्मपुरा के एक मतदान केन्द्र पर  ईवीएम खराब हो गई। हालांकि, उसे ठी कर दिया गया है। पूर्वी चंपारण में पुलिस ने बरमादिया मोहल्ले में छापेमारी कर एक मारुति जेन से दो कार्टन अंग्रेजी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। सुगौली नगर पंचायत में बूथ 13/1 पर पीठासीन अधिकारी की मतदान के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ गयी। अरेराज नगर पंचायत के बूथ 5 पर महिला वोटर सबीना ख़ातून वोट देने के लिए सुबह 5 बजे से ही लाइन लग गयीं थीं। जो मूर्छित होकर गिर पड़ीं। पश्चिम चंपारण कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। समस्तीपुर नगर परिषद और दलसिंहसरायरोसड़ा नगर पंचायत के लिए पोलिंग एजेंट आपस में उलझ गए। काशीपुर के छह नंबर बूथ पर ईवीएम खराब होने की सूचना है। सीतामढ़ी में वार्ड-9 के बूथ संख्या तीन पर मतदाताओं ने वोट का बहिष्कार कर दिया है। शिवहर के 19 बूथों पर महिलाओं की जबरदस्त भीड़ मतदान के लिए अपनी बारी आने के इंतजार में धूप में खड़ी है। मधुबनी में मतदान प्रक्रिया में थोड़ा विलम्ब होते ही लोग हल्ला करने लगे। लेकिन मतदान कर्मी व सुरक्षा के लिए तैनात बिहार पुलिस के जवानों ने तत्काल स्थिति को संभाल मतदान की प्रक्रिया शुरू कराया। वहीं झंझारपुर में भी सुबह से हीं लोगों की कतार लग गई थी। जयनगर में प्रशासनिक अधिकारी हर बूथ का जायजा ले रहे थे। फुलपरास के घोघरडीहा में भी पर्यवेक्षक जायजा ले रहे थे।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।