Crime

मामूली विवाद में पड़ोसी पर रॉड से हमला, पलभर में तबाह हुई परिवार

खेत की मेड़ पर जलावन रखने के विवाद में हुई हत्या

KKN न्यूज ब्यूरो। लम्बी चली लॉकडाउन के बीच लोगो में पनप रही चिड़-चिड़ाहट अब आक्रोश का रूप धारण करने लगा है। बिहार के गांवों में मामुली बातों पर लोग मरने और मारने पर उतारू होने लगे है। ताजा घटना मुजफ्फरपुर की है। जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर मीनापुर थाना के महदेइयां गांव में मामूली विवाद में लोहे के रॉड से मारकर एक पड़ोसी ने दूसरे पड़ोसी की हत्या कर दी। मृतक का नाम राजेश प्रसाद (35) था। वह राजमिस्त्री के साथ मजदूर का काम करके अपने परिवार का भरण पोषण करता था। घटना को अंजाम देने के बाद हत्या आरोपित सत्यनारायण प्रसाद फरार हो गया और पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

लोगो को नहीं हो रहा है यकीन

यह घटना शनिवार सुबह करीब आठ बजे की है। पर, रविवार को भी महदेइयां और इसके आपपास के गांवों में यह घटना चर्चा में बनी हुई है। लोग बतातें है कि राजेश और सत्यनारायण पड़ोसी है। जमीन की मेड़ पर रखे जलावन का गट्ठर हटाने को लेकर दोनों के बीच हुआ मामूली विवाद हत्या का कारण बन जायेगा। ऐसा किसी ने नहीं सोचा था। मृतक के फुफेरे भाई मनोज कुमार बतातें हैं कि बहुत ही मामूली विवाद के बीच सत्यनारायण ने लोहे के रॉड से राजेश पर हमला कर दिया। इसके बाद राजेश जमीन पर गिरा और मूर्छित हो गया। लोगों ने आनन-फानन में उसको लेकर इलाज के लिए मीनापुर अस्पताल पहुंचे। किंतु, डॉक्टरो के अथक प्रयास के बाद भी उसको बचाया नहीं जा सका और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद राजेश का शव गांव पहुंचते ही लोगो का गुस्सा फुट पड़ा। शव को आरोपित के दरबाजे पर रख कर लोग उसकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे। यहां बताना जरुरी है कि राजेश यहां अपने ननिहाल में रह रहा था।

 

पलभर में अनाथ हो गया दो मासूम

मृतक राजेश अपने पांच भाईओं में सबसे छोटा था और राजमिस्त्री के साथ मजदूरी करके अपने परिवार का भरण- पोषण करता था। अब उसकी पत्नी दीपू देवी दहाड़ मारकर रो रही है। बड़ी पुत्री रौशन कुमारी छह वर्ष और छोटा पुत्र ऋषि कुमार चार वर्ष स्तब्ध आंखों से लोगों की भीड़ को निहार रहा है। उसको समझ में नहीं आ रहा है कि उसके पिता अब इस दुनिया में नहीं रहे और वह अनाथ हो चुका है। मृतक की बूढ़ी मां कंचन देवी और पिता विश्वनाथ प्रसाद का भी रो-रोकर बुरा हाल है। उनके आंखो के सामने जवान बेटा का लाश पड़ा हुआ है। गांव के लोग बतातें हैं कि दो रोज पहले ही दीपू ने जलावन का गट्ठर खेत की मेड़ पर रखी थी और आज सुबह उसको हटाने के लिए दीपू और सत्यनारायण के बीच कहासुनी शुरू हो गई। लोगों की माने तो राजेश अपनी पत्नी को ही समझाने की कोशिश कर रहा था और मामले को शांत करना चाहता था। तभी गुस्साए सत्यनारायण ने लोहे के रॉड से मार कर राजेश को राजेश को जमीन पर गिरा दिया। इस घटना से पूरा गांव स्तब्ध है।

पुलिसिया तफ्तीश शुरू

हत्या आरोपित सत्यनारायण फरार है और मामले को निपटाने की कोशिश में जुटा है। इधर, मृतक के पिता विश्वनाथ भगत के बयान पर पुलिस ने सत्य नारायण प्रसाद व उनके भतीजे सुधीर कुमार पर हत्या का एफआईआर दर्ज कर लिया है। जबकि, बीती रात मृतक की पत्नी दीपू देवी ने पुलिस को आवेदन देकर तीन और लोगो को आरोपित बनाने की अर्जी लागाई है। पुलिस चार लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मीनापुर के थाना अध्यक्ष राज कुमार ने बताया कि पुलिस अनुसंधान जारी है और दीपू के आवेदन को एफआईआर में जोड़ने के लिए उच्चाधिकारी से अनुमति मांगी गई है। यहां गौरकरने वाली बात ये है कि मृतक गरीब है और वह कानूनी दावपेंच से बिल्कुल ही अंजान है।

This post was published on मई 10, 2020 14:02

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Show comments
Published by
KKN न्‍यूज ब्यूरो

Recent Posts

  • KKN Special

इलाहाबाद क्यों गये थे चन्द्रशेखर आजाद

KKN न्यूज ब्यूरो। बात वर्ष 1920 की है। अंग्रेजो के खिलाफ सड़क पर खुलेआम प्रदर्शन… Read More

जुलाई 23, 2022
  • Videos

स्वामी विवेकानन्द का नाइन इलेवन से क्या है रिश्ता

ग्यारह सितम्बर... जिसको आधुनिक भाषा में  नाइन इलेवन कहा जाता है। इस शब्द को सुनते… Read More

जुलाई 3, 2022
  • Videos

एक योद्धा जो भारत के लिए लड़ा और भारत के खिलाफ भी

एक सिपाही, जो गुलाम भारत में अंग्रेजों के लिए लड़ा। आजाद भारत में भारत के… Read More

जून 19, 2022
  • Bihar

सेना के अग्निपथ योजना को लेकर क्यों मचा है बवाल

विरोध के लिए संपत्ति को जलाना उचित है KKN न्यूज ब्यूरो। भारत सरकार के अग्निपथ… Read More

जून 18, 2022
  • Videos

कुदरत की रोचक और हैरान करने वाली जानकारी

प्रकृति में इतनी रोमांचक और हैरान कर देने वाली चीजें मौजूद हैं कि उन्हें देख… Read More

जून 15, 2022
  • Society

भाषा की समृद्धि से होता है सभ्यता का निर्माण

भाषा...एक विज्ञान है। यह अत्यंत ही रोचक है। दुनिया में जितनी भी भाषाएं हैं। सभी… Read More

जून 7, 2022