इजरायल में लगातार 4 दिनों तक कोरोना संक्रमण के कारण कोई मौत नहीं

कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज करते डॉक्टर

इजरायल में कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले 4 दिनों से कोई मौत दर्ज नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ के हवाले से कहा कि, ‘कोविड-19 संक्रमण के कारण 20 मई को दर्ज हुई आखिरी मौत के बाद से इजराइल में कोरोना महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 279 पर बनी हुई है।’ मिनिस्ट्री ने कहा कि, संक्रमण के 5 नए मामले भी रिपोर्ट हुए हैं, जिसके बाद से संक्रमण का कुल आंकड़ा बढ़कर 16 हजार 717 हो गया है।

वर्तमान में कुल 126 कोरोना संक्रमित मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 44 की हालत गंभीर बनी हुई है। एक दिन पूर्व यह आंकड़ा 47 था। उपचार के बाद पूरी तरह से ठीक हुए 63 नए मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जिसके बाद से ठीक हुए लोगों का आंकड़ा बढ़कर 14 हजार 153 हो गया है। वहीं, 24 मार्च के बाद से सबसे कम, वर्तमान में कुल 2 हजार 285 लोग कोविड-19 से संक्रमित हैं।

इजरायल के हेल्थ मिनिस्टर यूली एडेलस्टीन तथा कल्चर मिनिस्टर हिलि ट्रॉपर ने रविवार को अपनी सहमति जताते हुए कहा कि, जारी प्रतिबंधों में 14 जून से राहत देते हुए नाटक, फिल्में तथा शो, लोगों के लिए फिर से शुरू होंगे। साथ ही, इन कार्यक्रमों में कुल क्षमता के मुकाबले अधिकतम 75 फीसदी लोगों को आने की अनुमति दी जाएगी और इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *