चीन में सामने आए कोरोना संक्रमण के 11 नए मामले

कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज करते डॉक्टर

चीन में कोरोना संक्रमण के 11 और नए मामलों की पुष्टि की गयी है। इन नए मामलों के बाद देश में बाहर से आये कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या करीब 1724 हो गयी हैं। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को नियमित रिपोर्ट के दौरान इसकी जानकारी दी। आयोग के मुताबिक, ये नए मामले भीतरी मंगोलिया स्वायत्त क्षेत्र और सिचुआन प्रांत में दर्ज किये गए है। बाहरी मामलों में से 1678 मरीजों को पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है तथा 46 मरीजों का इलाज किया जा रहा है और 1 की हालत गंभीर है। इस दौरान इस बीमारी के कारण किसी की  मौत की कोई रिपोर्ट नहीं है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के केंद्र चीन में अब तक लगभग 84,093 लोग संक्रमित हुए हैं और करीब 4638 लोगों की मृत्यु हुई है।

इधर, भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। दुनिया के सबसे अधिक कोरोना संक्रमितों वाले देशों की सूची में भारत दसवें स्थान पर पहुंच गया है। ईरान को पीछे करते हुए अब भारत में कुल कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 138,536 हो गई है। वहीं, ईरान में 135,701 कोरोना मरीज हैं।

देश में बीते 4 दिन से रोजाना 6000 से अधिक नए केस सामने आ रहे हैं, शनिवार को इसमें सबसे ज्यादा तेजी देखी गई और रिकॉर्ड 6767 नए कोरोना संक्रमित मामले दर्ज किए गए।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *