पाक के बाद लंका पर डंका बजाने की तैयारी

भारत और श्रीलंका में  चौम्पियन ट्राफी का मुकाबला आज

जीत के साथ ही भारतिय टीम सेमीफाइनल में  पहुंचेगी

संतोष कुमार गुप्ता

लंदन। चीर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान पर बड़ी जीत से उत्साह से ओतप्रोत भारतिय टीम गुरूवार को श्रीलंका पर जीत का डंका बजाने उतरेगी।विराट सेना ने लंका दहन के लिए इस बार पुरी तैयारी की है। भारत ने इस बार क्षेत्ररक्षण का भी पुरा ख्याल रखा है। आक्रामक कप्तान विराट कोहली की सेना पाकिस्तान को फतह करने के बाद अब श्रीलंका पर चढ़ाई करने और आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के सेमीफाइनल का टिकट कटाने उतरेगी। भारत और श्रीलंका का ग्रुप बी मुकाबला गुरुवार को ओवल मैदान पर खेला जाएगा।
पाकिस्तान के खिलाफ की जीत हासिल
गत चैंपियन भारत ने अपने ग्रुप के पहले मैच में पाकिस्तान की चुनौती को 124 रन से ध्वस्त किया था। भारत का दूसरा सामना श्रीलंका के साथ है जिसे अपने पहले मैच में ओवल में ही दक्षिण अफ्रीका के हाथों 96 रन की करारी हार मिली थी।

यह मैच खेलकर दोनों टीमों बनाएंगी नया रिकार्ड 

दोनों टीमों के बीच यह 150 वां एकदिवसीय मैच होगा। एकदिवसीय इतिहास में यह पहला अवसर होगा जब दो टीमें आपस में 150 मैच पूरे करेंगी। इस लिहाज से इस मुकाबले का महत्व और भी ज्यादा बढ़ जाता है। टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ बल्ले और गेंद से जबरदस्त प्रदर्शन किया था।  भारत ने वर्षा बाधित मैच में तीन विकेट पर 319 रन का विशाल स्कोर बनाने के बाद पाकिस्तान को 33.4 ओवर में 164 रन पर निपटा दिया था। भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत यह मैच 124 रन से जीता था।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।