मैच के लिए तैयार होने के लिए चार राउंड में प्रैक्टिस करेंगे भारतीय टीम के टॉप क्रिकेटर्स

विराट कोहली, अजिंके रहाने और रोहित शर्मा

भारत के फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कहना है कि, भारतीय क्रिकेट टीम के टॉप क्रिकेटरों के लिए चार राउंड का प्रैक्टिस शेड्यूल तैयार किया जा रहा है, जिससे खिलाड़ी ट्रेनिंग कैंप शुरू होने के बाद 4 से 6 सप्ताह की प्रैक्टिस में पूरी तरह से फिट हो सकते हैं। श्रीधर साल 2014 से भारतीय टीम से जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि, कोरोना महामारी के चलते बंद पड़ी स्पोर्ट्स एक्टिविटी फिर से शुरू होने के बाद किस तरह विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे इंटरनेशनल क्रिकेटर्स बिज़ि शेड्यूल के लिए तैयार होंगे।

उन्होंने कहा, ‘जब हमें BCCI से राष्ट्रीय शिविर की शुरुआत पर एक तारीख मिल जाए तो, हम शुरुआती स्तर से काम करना शुरू कर सकते हैं। सबसे बड़ी चुनौती यह होगी कि, सही ढंग से आगे बढ़ें, क्योंकि खिलाड़ी 14 या 15 सप्ताह के बाद खेलते समय रोमांचित हो सकते हैं।’ श्रीधर ने वर्कलोड मैनेजमेंट पर जोर दिया और चेतावनी दी कि, शुरुआती स्तर पर आवश्यकता से अधिक प्रैक्टिस करने से चोटिल होने का खतरा रहेगा।

उन्होंने कहा, ‘शुरुआती दौर में हमें उन्हें हल्का कार्यभार देना होगा इसके बाद उसे स्तर दर स्तर बढ़ाना होगा।’ साथ ही उन्होने कहा कि, ‘पहले राउंड में धीमी गति से हल्का अभ्यास करना होगा, दूसरे राउंड में गति को धीमा रखते हुए अभ्यास को बढ़ाना होगा। इसके बाद गति और अभ्यास दोनों के स्तर को बढ़ाना होगा।’

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *