दिल्ली का दोबारा तोड़ा दिल, मुम्बई ने लगाया जीत का सिक्सर

संतोष कुमार गुप्ता

​मैक्लीनाघन व जसप्रित बुमराह की घातक गेंदबाजी की बदौलत मुम्बई इंडियंस ने शनिवार की रात आइपीएल-10 मे जीत का सिक्सर लगाया।  मुंबई ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते दिल्ली डेयरडेविल्स को 14 रनो से हरा दिया।मुम्बई ने विजय अभियान जारी रखते हुए लगातार छठी जीत दर्ज की। पुणे से शुरूआती मैच में हारने के बाद मुंबई की टीम शानदार लय में है और सात मैचों मंे छह जीत से 12 अंक लेकर शीर्ष पर काबिज है। दिल्ली की यह चौथी शिकस्त है और वह चार अंक से पांचवें स्थान पर है। टास जीतकर दिल्ली ने गेंदबाजी का फैसला किया और अमित मिश्रा के साथ अन्य गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मुंबई को आठ विकेट पर 142 रन ही बनाने दिये।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली निर्धारित 20 आेवर में सात विकेट गंवाकर 128 रन ही बना सकी। क्रिस मौरिस की अर्धशतकीय पारी भी उसके काम नहीं आ सकी। टीम के शुरूआती छह विकेट ताश के पत्तों की तरह गिर गये जिससे उसका स्कोर छह विकेट पर 24 रन था। आईपीएल में पदार्पण कर रहे कागिसो रबादा और मौरिस ने इसके बाद 12.1 आेवर तक क्रीज पर डटे रहकर सातवें विकेट के लिये 91 रन की साझेदारी निभाकर टीम को बुरी हार से बचाया।  मौरिस ने 41 गेंद में पांच चौके और एक छक्के से 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

रबादा का प्रदर्शन शानदार रहा, जिन्होंने पहले एक विकेट झटका और बाद में बल्लेबाजी करते हुए चार चौके और एक छक्के से 39 गेंद में 44 रन बनाये। मुंबई के लिये मिशेल मैकलेनगन ने 23 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि जसप्रीत बुमरा ने 21 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये। हार्दिक पंड्या को एक विकेट मिला। मिशेल जानसन का एक आेवर मेडन रहा, जिन्होंने 23 रन दिये लेकिन विकेट नहीं झटक सके।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।