सावित्री बाई फूले की जयंती मनी

संजय कुमार सिंह
मुजफ्फरपुर। कुढ़नी प्रखंड के केरमा गांव स्थित राज कम्प्लेक्स के सभागार में बसौली पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि-सह-समाजसेवी शंकर कुशवाहा के अध्यक्षता में भारत के महान समाज सुधारक व भारत के प्रथम महिला शिक्षिका माता सावित्री बाई फूले की जयंती मनाई गई। श्री कुशवाहा ने अपने संबोधन में कहा कि माता सावित्री बाई फूले अपने जीवन मे कई कृतियों से देश मे विख्यात है।

उन्होंने महिलाओं को शिक्षित करने के लिए प्रथम विद्यालय खोली, छुआछूत के विरुद्ध आवाज़ उठाई, सती-प्रथा का पुरजोर विरोध की, बाल-विवाह का विरोध की एवं जातिवाद व धार्मिक पाखंड को समाप्त करने के लिए समाज व देश में जागरूकता फैलाने का काम की। इससे पूर्व शिक्षिका फूले के तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर जयंती को यादगार बनाया। मौके पर भोला झा, उदय सिंह, मनोज निषाद, गुलाब सहनी, संजय कुमार समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *