कार्यवाही मे व्यवधान पर होगी एफआईआईआर

कुढ़नी मे सरपंच संघ का अहम निर्णय

संजय कुमार सिंह
मुजफ्फरपुर। कुढ़नी सरपंच संघ की बैठक महंथ मनियारी पंचायत के सरपंच जयप्रकाश साह के आवास पर आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रखण्ड अध्यक्ष राजकुमार राय ने की। बैठक के दौरान संघ ने कई अहम निर्णय लिया है। श्री राय ने कहा कि पंचायती राज में ग्राम कचहरी का अपना एक महत्वपूर्ण स्थान है। अगर कचहरी में सुनवाई के दौरान मुदई अथवा मुदालय व आम जनता के द्वारा कार्यवाही में व्यवधान अथवा कानून तोड़ने का काम करेंगे तो उनपर एफआईआईआर दर्ज कराई जाएगी।
यह निर्णय तब ली गई जब हाल ही मे सोनवरसा पंचायत के सरपंच बैद्यनाथ साह के द्वारा ग्राम कचहरी के कार्यवाही के दौरान एक पक्ष के सुनवाई करने के दौरान दुसरे पक्ष के द्वारा सरपंच के हाथों से पहले पक्ष के जमीन का दस्तावेज छिन कर फार डाला गया और सरपंच के साथ दुर्व्यवहार किया। मामले मे सरपंच बैद्यनाथ साह ने मनियारी थाना मे लिखित शिकायत दिया था।
शुक्रवार को सरपंच संघ के दर्जनों सरपंच मनियारी थाना पहुँच कर थाना अध्यक्ष को मामले से अवगत करा दिया है। हलांकि दोषी व्यक्ति ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए क्षमा मांग लिया है। इधर संघ के प्रस्ताव को समर्थन करते हुए थानाध्यक्ष हर तरह की सुविधा देने का आश्वासन दिया है। बैठक मे उपाध्यक्ष श्यामनंदन कुमार, जयप्रकाश साह, अजय कुमार गुप्ता, लखी देवी, मीना देवी, वंश लाल राय, पुष्पांजलि गुप्ता, बैद्यनाथ साह , नूनू  चौधरी, पुलिया देवी व शिवशंकर ठाकुर आदि मौजूद थे।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।