लकवा को मात देती इस महिला की जज्बा

दस साल से फोन पर संभाल रही हैं पूरा स्कूल

सहारनपुर। एक महिला जो करीब दस साल से लकवे से ग्रस्त हैं, बेड से ही पूरा एक स्कूल संभाल रही हैं। उनके इस जज्बे को अब लोग सलाम करने लगे है। दरअसल, सहारनपुर की रहने वाली 60 साल की उमा शर्मा पिछले 10 साल से लकवाग्रस्त हैं और उनके शरीर का निचला हिस्सा मृत हो गया है। वे लगातार अपने घर में बेड पर ही रहती हैं। लेकिन, उनके कुछ कर गुजरने के जज्बे ने उनके मन को एक बार फिर खड़ा कर दिया। वे घर से ही अपने छात्रों को मोबाइल और टैबलेट के माध्यम से शिक्षा दे रही हैं। दरअसल, उमा शर्मा पेशे से शिक्षिका हैं और नेशनल पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल हैं।

उमा शर्मा घर से ही वीडियो कॉल के जरिए बच्चों की क्लास अटेंड करती हैं। वे लगातार 10 वर्षों से पूरी ईमानदारी से अपनी इस ड्यूटी को निभाती चली आ रही हैं। आज उमा शर्मा जैसे लोग समाज में एक प्रेरणास्रोत बनकर सामने आई हैं।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *