बिहार बोर्ड के इंटर और मैट्रिक के रिजल्ट का तिथि घोषित

Bihar School Examination Board

बिहार। बिहार बोर्ड ने  इंटर और मैट्रिक 2018 के परीक्षा के परिणाम की तिथि घोषित कर दी है, बिहार बोर्ड के इंटर का रिजल्ट आपको 6 जून को वही मैट्रिक का रिजल्ट आपको 20 जून को देखने को  मिलेगा, आपको बताते चलें कि पहली बार इंटर साइंस का रिजल्ट जून में घोषित किया जाएगा, इससे पहले कई बार वाणिज्य और कला का रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में जारी किया गया है । सुप्रीम कोर्ट ने सभी बोर्ड को आदेश दिया था कि 12वीं साइंस का रिजल्ट 31 मई तक हर हाल में दे देना है ।

दरअसल, इस वर्ष 12 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने 12वीं की परीक्षाएं दी थी। वहीं, करीब 17 लाख 70 हजार विद्यार्थियों ने मैट्रिक की परीक्षा दी थी। स्मरण रहें कि गत वर्ष साइंस में 30.11 प्रतिशत, कॉमर्स में 73.76 प्रतिशत और आर्ट्स में 37 प्रतिशत स्टूडेंस पास हुए थे।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *