रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स ने की अमेरिकी प्राइवेट इक्विटी कंपनी विस्टा के साथ डील

मुकेश अंबानी

एक तरफ जहां कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया की इकॉनमी संकट में है, वहीं दूसरी तरफ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड में निवेश करने के लिए दुनियाभर के निवेशक लाइन लगाए हैं। आपको बता दे कि, रिलायंस कर्ज से मुक्ति पाने की दिशा में अपने प्लान पर तेजी से आगे बढ़ रही है। अमेरिकी कंपनी विस्टा (Vista) ने जियो प्लेटफॉर्म्स मे करीब 11,367 करोड़ रुपये निवेश करने का ऐलान किया है। बता दे कि, रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स ने हाल ही में तीन कंपनियों के साथ बड़ी डील की है। इन डीलों के कारण रिलायंस इंडस्ट्रीज को अपने कर्ज का बोझ कम करने में मदद मिलेगी।

अमेरिका की प्राइवेट इक्विटी कंपनी विस्टा इक्विटी पार्टनर्स (Vista), जियो प्लेटफॉर्म्स में करीब 11,367 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस बात की घोषणा रिलायंस जियो ने गुरुवार को की, विस्टा के इस निवेश के कारण जियो प्लेटफॉर्म में उसकी हिस्सेदारी 2.32% हो जाएगी। इसी के साथ जियो प्लेटफॉर्म में रिलायंस इंडस्ट्रीज तथा फेसबुक के बाद, विस्टा सबसे बड़ी निवेशक बन गई है।

आपको बता दे कि, इससे पहले फेसबुक ने कंपनी में करीब 43 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया था। उसके बाद सिल्वर लेक ने भी कंपनी में लगभग 5 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया था।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *