सोमवार से फ़्रांस मे खत्म हो जाएगा लॉकडाउन

लॉकडाउन को दर्शाता एक तस्वीर

फ़्रांस में आज यानि रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हुई अन्य 483 मौतों के साथ ही देश में अब तक महामारी के कारण मरने वालों का आंकड़ा 28 हजार के पार पहुंच चुका है। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोविड-19 संक्रमण के चलते देश में रविवार को 483 लोगों की मौत हुयी, जिसके बाद से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 28 हजार 108 हो चुकी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्वास्थ्य मंत्रालय की नवीनतम रिपोर्ट के हवाले से कहा, अस्पतालों में अभी तक कुल 54 मौतें हो चुकी है, जबकि देश के मृत्यु दर का कुल एक तिहाई का प्रतिनिधित्व करने वाले रिटायरमेंट होम्स में यह संख्या 429 हैं।

अस्पतालों में भर्ती कोविड-19 संक्रमण से ग्रस्त मरीजों की संख्या में कमी भी देखने को मिली है। यहां शनिवार को यह आंकड़ा 19 हजार 432 था, जबकि एक दिन बाद रविवार को यह संख्या 19 हजार 361 है। सातवें सप्ताह इसमें निरंतर गिरावट दर्ज की गई। वहीं, आईसीयू (इंटेंसिव केयर यूनिट) में भर्ती मरीजों की संख्या में भी 45 की गिरावट के साथ यह आंकड़ा 2 हजार 87 हो गया।

फ्रांस में महामारी के प्रसार के बाद अब तक यहां कुल 14 लाख 2 हजार 411 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं, जबकि उपचार के बाद पूर्ण रूप से ठीक होने पर 61 हजार 213 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। फ्रांस में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को देखते हुये लागू किये गये राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण पस्त हुई अर्थव्यवस्था को फिर से रफ्तार देने के लिए सोमवार को दो महीने बाद इसे सावधानी पूर्वक हटा रहा है।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *