मीनापुर के पंचायत समिति का शिवहर में शामिल होने से इनकार

प्रस्ताव पास करके सरकार को भेजा

कृष्णमाधव सिंह

मुजफ्फरपुर। मीनापुर सामु भवन में पंचायत समिति की विशेष बैठक आयोजित की गई। शिवहर जिला में मीनापुर को शामिल करने के प्रस्ताव के विरोध में बैठक बुलाई गई है। पंचायत समिति के विशेष बैठक की अध्यक्षता उप प्रमुख रंजन सिंह ने की। बैठक के दौरान सदस्यो ने सर्व सम्मति से एक प्रस्ताव स्वीकृत करके सरकार को भेजा है। इसमें मीनापुर को शिवहर में मिलाये जाने का विरोध करते हुए इसे मुजफ्फरपुर में ही रहने देने की मांग की गई है।

दरअसल, शिवहर के जिलाधिकारी ने राज्य सरकार को एक प्रस्ताव भेजा है। इसमें मीनापुर सहित पूर्वी चंपारण व सीतामढ़ी के कई हिस्सो को शिवहर जिला में शामिल करके शिवहर के क्षेत्र विकास की योजना बनाई गई है। शिवहर डीएम के इसी प्रस्ताव के विरोध में मीनापुर के लोग गोलबंद होने लगें हैं। सरकार से इस प्रस्ताव को वापिस लेने की मांग को लेकर मीनापुर में सर्वदलीय मंच का गठन हो चुका है। मंच ने सरकार को दो सप्ताह का समय दिया है। इसके बाद सड़क से लेकर विधानसभा तक आंदोलन होना तय माना जा रहा है।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।