मीनापुर पहुंचा बाढ़ का पानी, खतरे का संकेत

तुर्की मार्ग पर बड़े बाहनो का परिचालन ठप

सीतामढ़ी में बांध टूटने के बाद बागमती की पानी शिवहर होते हुए मीनापुर पहुंच चुका है। इससे बागमती की पुरानी धारा में पानी भर गया है। नतीजा हरका के समीप बनी डायवर्सन पर करीब छह फीट पानी का बहाव हो रहा है। इससे तुर्की बाजार की ओर जाने वाले सभी बड़ी बाहनो का परिचालन रोक दिया गया है। हालांकि, जर्जर हो चुके हरका पुल के ऊपर से छोटी वाहनों का आना-जाना जारी है। इससे तुर्की बाजार में खाद्द सामग्री सहित आवश्यक वस्तुओं की किल्लत होने का खतरा उत्पन्न हो गया है।
इस बीच रूकरूक कर हो रही भारी बारिश से बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर बढ़ने लगा है और मीनापुर के बजरमुरिया व रघई के समीप बूढ़ी गंडक के कटाव से लोगों में दहशत है। रघई के समीप बूढ़ी गंडक नदी पर पुल के वाया तंटबंध पर कटाव होने से लोग डरे-सहमे हैं। वहीं बजरमुरिया के समीप दाहिना तंटबंध पर कटाव शुरू हो जाने से गांव में दहशत है। विधायक मुन्ना यादव ने बजरमुरिया के समीप हो रहे कटाव का निरीक्षण के बाद डीएम को स्थिति से अवगत करा दिया है। दूसरी ओर सीओ ने रघई, गोसाईपुर व बजरमुरिया में कटाव की पुष्टि करते हुए आपदा प्रबंधन विभाग को मदद के लिए गुहार लगाई है। इस बीच मीनापुर अस्पताल के समीप पांडेय टोला की ओर जाने वाली सड़क बागमती के पुरानीधारा के कटाव की चपेट में आ गई। ग्रामीणो ने प्रशासन से तत्काल कटाव को रोकने की गुहार लगाते हुए बताया कि यदि सड़क को बचाया नही जा सका, तो बड़ी आबादी का आवागमन बाधित हो जायेगा।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *