केरमा में बदमाशो ने एटीएम को बनाया निशाना

संजय कुमार सिंह
मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर जिले में एटीएम लूट की वारदात जोड़ों पर है। बीती रात कुढ़नी थाना क्षेत्र के केरमा स्थित राज कॉम्प्लेक्स में लगे दो एटीएम को बीस से पच्चीस की संख्या में आए लूटेरो ने गैस कटर से काट कर 5,76,600 रुपये की लूट कर लिया। जबकि दूसरे एटीएम बीओआइ का लोगों की आहट देख क्षतिग्रस्त कर छोड़ कर भाग गया।
सभी लुटेरे बीस से पच्चीस वर्ष उम्र के बताया गया है। जबकि एटीएम के दूसरे तल पर उतर बिहार ग्रामीण बैंक व बैंक ऑफ इण्डिया की शाखा चलती है। लूटपाट करने आए लूटेरो ने एटीएम को गैस कटर से काट कर पास के बगीचे में ले जाकर रुपये की निकासी कर ली। बदमाश यहां करीब दो घंटे तक अपने कारनामो को अंजाम देते रहे और पुलिस को इसकी भनक तक नही लगी।
अपराधियों ने सर्वप्रथम एटीएम में तैनात चौकीदार की तलाश किया नहीं मिलने पर बगल के मिठाई दुकानदार संजय साह को मार पीट कर बंधक बना लिया और बगीचे में ले जाकर एक पेड़ मे बांध दिया। इधर अपराधियों ने एसबीआई एटीएम मे पैसे कम होने पर पुनः बीओआई एटीएम को निशाना बनाया किन्तु तब तक सुबह होने लगी और लोगों के जगने की आहट देख एटीएम को कमरे में ही क्षतिग्रस्त कर छोड़ दिया। इधर बंधक बने संजय साह मौका मिलते ही भाग चला। यह देखकर अपराधी सतर्क हो गये और भाग चले।
सुबह कुढ़नी पुलिस मौके पर स्वान दस्ता बुलाकर जांच कराया। उस दौरान बगीचे मे क्षतिग्रस्त एटीएम के पास जली हुई 4,600 का नोट बरामद हुआ। कुढ़नी पुलिस ने बंधक बनाए गए दुकानदार संजय साह के बयान पर मामला दर्ज किया है। देर शाम कुढ़नी थानाध्यक्ष लक्ष्मण राम के साथ इंस्पेक्टर जयप्रकाश नारायण मौके पर पहुंच कर जांच की। स्थानीय राजकपम्लेक्स के संचालक शंकर कुशवाहा ने कहा की मुख्यमंत्री की शुरक्षा में चौकीदार को लगाया गया जबकि पांच चौकीदार की जगह एक चौकीदार के भरोसे दो बैंक व दो एटीएम की सुरक्षा चल रही थी।