युवराज के तुफान में उड़ा आरसीबी बेंगलुरू

​संतोष कुमार गुप्ता

युवराज सिंह के तुफानी अर्द्धशतक की बदौलत आईपीएल-10 के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेजर्स बैंगलौर को 35 रनो से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 विकेट खोकर 207 रन बनाए। जवाब में सितारो से सजी बैंगलौर की टीम 172 पर ऑलआउट हो गई। सनराइजर्स के लिए युवराज ने सर्वाधिक 62 रन बनाए। युवी ने अपनी 27 गेंदों की पारी में 7 चौके और 3 छक्के जड़े।
मोइसेज ऑनरीकेज ने 37 गेंदो में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेली। धवन ने भी 40 रनों का योगदान दिया। दीपक हूडा और बेन कटिंग 16-16 रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए। 7 में 5 गेंदबाजों ने प्रतिओवर 10 से ज्यादा की औसत से रन लुटाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए टाइमल मिल्स, अनिकेत चौधरी, यजुवेंद्र चहल और स्टुअर्ट बिन्नी ने 1-1 विकेट लिया।
आरसीबी की टीम 19.3 ओवर में सिर्फ 172 रन ही बना सकी। विराट कोहली और एबी डीविलियर्स की कमी इस टीम को खूब खली। क्रिस गेल ने 32, केदार जाधव ने 31, ट्रेविस हेड ने 30, मंदीप सिंह ने 24 और शेन वॉटसन ने 22 रन बनाए। कोई भी बल्लेबाजी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील न कर सका।
हैदराबाद के लिए आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान ने 2-2 विकेट तथा बिपुल शर्मा और दीपक हूडा ने 1-1 विकेट चटकाया।​ युवराज सिंह को उनकी शानदार पारी और 2 कैच लपकने के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *