Categories: National Sports

किसमे है कितना दम,आमने सामने होंगे गम्भीर और रैना

केकेआर के लिए स्पिन होगी बड़ी ताकत

संतोष कुमार गुप्ता

राजकोट।आइपीएल मे शुक्रवार को गुजरात लायंस और केकेआर के बीच मुकाबला होगा।इसमे भारतीय क्रिकेट टीम के दो बड़े सितारे अपनी अपनी टीमो की अगुवाई कपेंगे। दो बार के चैंपियन केकेआर का मुकाबला गुजरात लायंस के साथ शुक्रवार को आईपीएल के 10वें सीजन का तीसरा मैच खेला जाएगा। 2016 में केकेआर सुरेश रैना की अगुवाई वाली गुजरात टीम से दोनों मैच हार गई थी, ऐसे में केकेआर गुजरात के खिलाफ अपना पुराना हिसाब चुकाना चाहेगी।
पिछली बार जब केकेआर और गुजरात की टीमें आमने-सामने आई थी तो गुजरात की टीम ने केकेआर को 20 ओवर में महज 124 रन पर रोक दिया था, जबकि गुजरात की टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था, वहीं ईडेन गार्डेन में हुए मुकाबले में भी गुजरात की टीम ने केकेआर को 5 विकेट से हरा दिया था। पिछली बार गुजरात की टीम आईपीएल की लिस्ट में चौथे नंबर पर रही थी, लिहाजा इस बार टीम पूरी कोशिश करेगी कि वह खिताब के करीब पहुंचे।

गुजरात की टीम में ब्रैंडम मैक्कुलम, ड्वेन स्मिथ, एरोन फिंच, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक जैसे बड़े दिग्गज बल्लेबाज हैं। पिछले बार के आईपीएल के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो गुजरात की टीम एकमात्र ऐसी टीम थी जिसने पॉवरप्ले में 70 रन या इससे अधिक रन बनाए थे, गुजरात की टीम ने ऐसा सिर्फ एक बार नहीं बल्कि चार बार किया था। लेकिन इस मैच में ड्वेन ब्रावो टीम के लिए मौजूद नहीं होंगे, वह चोटिल होने की वजह से नहीं खेल सकेंगे, जबकि रवींद्र जडेजा भी चोटिल होने की वजह से मैदान में नहीं उतर सकेंगे।

गुजरात की टीम के लिए दिनेश कार्तिक भी अहम हो सकते हैं जिन्होंने देवधर ट्राफी में 12 पारियों में 854 रन बनाए थे। इस मैच में गुजरात की टीम सबसे ज्यादा रवींद्र जडेजा की कमी खलेगी, जोकि टेस्ट क्रिकेट में आईसीसी के नंबर एक गेंदबाज हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में आखिर मैच में 8 विकेट लिए थे।

इसके अलावा आंद्रे रसेल जिनपर डोप टेस्ट में फेल होने की वजह से एक साल का बैन है वह केकेआर की टीम से बाहर हो गए हैं। केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर को रसेल की कमी महसूस होगी, रसेल ने पिछली सीजन में 12 मैच में 15 विकेट लिए थे और 188 रन भी बनाए थे। उनकी जगह पर रोमैन पॉवेल को टीम में शामिल किया गया है, ऐसे में उनके उपर बड़ी जिम्मेदारी है।

गुजरात लायंस

जेम्स फॉकनर, ब्रैंडम मैक्कुलम, ड्वेन ब्रावो, एरोन फिंच, ड्वेन स्मिथ, एंड्यू टे, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, इशान कुमार, प्रदीपर सांगवान, शिविल कौशिक, शादाब जकाती, जयदेव शाह, जेसन रॉय, चिराग सूरी, बासिल थंपी, मनप्रीत गोनी, नाथू सिंह, तेजस सिंह, मुनाफ पटेल, आकाश दीप, शुभम अग्रवाल, प्रथम सिंह, शैली शौर्या

कोलकाता नाइट राइडर्स

सुनील नरेन, आंड्रे रसेल, शकीब अल हसन, क्रिस लिन, गौतम गंभीर, कुलदीप सिंह, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, पियूष चावला, रॉबिन उथप्पा, उमेश यादव, युसुफ पठान, शेल्डन जैकसन, सिंह राजपूत, ट्रेंट बोल्ट, क्रिस वोक्स, नाथन कूल्टर नाइल, रोमैन पॉवेल, डरेन ब्रावो, रिशि धवन, आर संजय यादव, इशान जग्गी, सयान घोष, कोलिन डे

This post was published on अप्रैल 7, 2017 09:32

KKN लाइव WhatsApp पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Show comments
Published by
संतोष कुमार गुप्‍ता

Recent Posts

  • Videos

क्या तीसरी बार मोदी सरकार अपना कार्यकाल पूरा कर पाएगी? एनडीए की चुनौतियाँ और भविष्य…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की तीसरी बार सरकार का गठन हो चुका… Read More

जून 19, 2024
  • Videos

घुटन से मुक्ति: सकारात्मक सोच की प्रवलता | KKN Live का नया सेगमेंट – अंजुमन

घुटन एक छोटा सा शब्द है, लेकिन आजकल हमारे जीवन में बहुत आम हो गया… Read More

जून 17, 2024
  • Videos

UP के Politics में जनादेश 2024 के बाद हो सकता है कई बड़े बदलाव, असर Bihar पर भी

यूपी में कौन जीता या कौन हारा... अब इसके कोई मायने नहीं है। पर, इसका… Read More

जून 12, 2024
  • Videos

विवेकानन्द रॉक मेमोरियल में 132 साल बाद फिर पहुंचें नरेन्द्र…

विवेकानन्द रॉक मेमोरियल... प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ध्यान साधना के बाद... अचानक सुर्खियों में है।… Read More

जून 5, 2024
  • Politics

एग्जिट पोल में एनडीए की बढ़त इंडिया ब्लॉक में मची खलबली

इंडिया ब्लॉक में एग्जिट पोल को लेकर असमंजस KKN न्यूज ब्यूरो। भारत में 18वें लोकसभा… Read More

जून 2, 2024
  • Videos

वैशाली समेत बिहार की सभी 40 सीटों का परिणाम चौकाने वाला | चुनावी विश्लेषण

बिहार की सभी 40 सीटों के परिणामों का विश्लेषण पत्रकारों ने किया है, जो काफी… Read More

जून 1, 2024