एंटिटैंक गाइडेड मिसाइल से पाकिस्तान के सैनिक ठिकने पर हमला

पाक सैनिक ठिकाने पर हमला

भारत ने दिया सीजफायर का मुंहतोड़ जवाब

KKN न्यूज ब्यूरो। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के द्वारा लगातार की जा रही सीजफायर उल्लंघन का करारा जवाब दे दिया है। भारतीय सेना ने एंटिटैंक गाइडेड मिसाइल और तोप के गोले का इस्तेमाल करके गुरुवार को पाकिस्तान के सैनिक ठिकाने को तबाह कर दिया है। इसके बाद पाकिस्तान सेना में खलबली मच गई है। सेना की यह कारवाई कुपवाड़ा सेक्टर के ठीक सामने पाकिस्तानी सैनिक ठिकाने पर हुआ। पाकिस्तानी सेना द्वारा लगातार जम्मू-कश्मीर में सीजफायर उल्लंघन के जवाब में यह कारवाई हुई है।

पाकिस्तान कर था संघर्ष विराम का उल्लंघन

पाकिस्तानी सेना ने फरवरी महीने में आठ तारीख को अकारण ही संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा पर जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी। इस दौरान पाकिस्तानी सेना द्वारा मोर्टार भी दागा गया था, जिसमें भारत के एक सैनिक शहीद हो गया और तीन अन्य घायल हो गए थे। इससे पहले फरवरी में ही चार तारीख को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा यानी एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन किया था। बिना उकसावे के गोलाबारी की गई थी। हालांकि, भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था।

आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की थीं कोशिश

पाकिस्तान सेना सीजफायर की आर लेकर कश्मीर घाटी में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा था। सूत्रो से मिली जानकारी के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बड़ी संख्या में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की फिराक में बैठे हुएं हैं। पाकिस्तान इन आतंकियों को भारत में प्रवेस कराके कश्मीर घाटी में उपद्रव फैलाने की पूरी तैयारी कर चुका है। आपको याद ही होगा जब हाल ही में भारतीय सेना के शीर्ष अधिकारियों ने सीमा का दौरा किया था। अधिकारियों ने कहा था कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में फिर से आतंकवादियों के लॉन्चिंग पैड पनप गए हैं।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *