भारतीय लड़के ने बनाया नया देश

कहा-मैं यहां का राजा हूं, यूएन से मान्यता देने का किया अपील

सुडान। नया घर और नया गाड़ी खरीदते तो आपने सुना होगा। लेकिन आपने शायद ही कभी ये सुना होगा कि किसी ने नया देश बनाया है। सुनने में आपको भले ही अजीब लगे, पर ये सच है। इस कमाल को किया है भारत में इंदौर के रहने वाले एक युवक ने। उसका नाम सुयश है। 24 वर्षीय सुयश ने सुडान और मिस्त्र के बीच एक नया देश बनाया है। जिसका नाम रखा है किंगडम ऑफ दीक्षित। सुयश ने अपने फेसबुक अकाउंट पर इस इलाके का खुद को राजा घोषित करते हुए अपना झंडा भी लगा दिया है।
सुयश ने फेसबुक पर ऐलान करते हुए कहा है कि यूएन इस इलाके के लिए मान्यता दे। उसने लोगों से देश की नागरिकता के लिए भी आवेदन करने के लिए कहा है। जिस इलाके को सुयश ने किंगडम ऑफ दीक्षित रखा है उसका असली नाम ताविल है। यह छोटी सी जगह मिस्त्र और सुडान के बीच है। बतातें चलें कि अभी तक यहां किसी भी देश का मालिकाना हक नहीं है।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *