पेट्रोल-डीजल की कीमत फिर बढ़ी, जवाब दे रहा है लोगो का धैर्य

पेट्रोल पंप

KKN न्‍यूज ब्‍यूरो। अंतरार्ष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई तेजी की वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम में गुरुवार को एक बार फिर बृद्ध हो गई। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 84 रुपये लीटर हो गया है। जबकि, दूर-दराज के इलाके में पेट्रोल 90 रुपये लीटर को पार कर चुका है। हालांकि अंतरार्ष्ट्रीय बाजार में गुरुवार को कच्चे तेल की तेजी थम गई। तेल विपणन कंपनियों ने लगातार छह दिन के बाद बुधवार को डीजल और पेट्रोल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं की थी। किंतु, मात्र एक रोज की राहत के बाद गुरुवार को एक बार फिर से कीमत बढ़ने से लोगो में जबरदस्त असंतोष है।

कीमत में और भी बढ़ोतरी के संकेत

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक बाजार के जानकार मान रहें हैं कि कच्चे तेल के दाम में इस सप्ताह जोरदार उछाल आया है। लिहाजा, आने वाले दिनो में पेट्रोल और डीजल के दाम में और बढ़ोतरी होने का अनुमान है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में गुरुवार को पेट्रोल क्रमश: 84 रुपये, 85.80 रुपये, 91.34 रुपये और 87.33 रुपये प्रति लीटर था।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *