दुनिया का सबसे महंगा जूता, कीमत जान कर चौक जायेंगे

दुनिया का सबसे मंहगा जूता

संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई ने दुनिया की सबसे मंहगी जूतों की जोड़ी बाजार में उतारी है। इसकी कीमत 1.7 करोड़ डॉलर यानी 1.23 अरब रुपये है। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक खलीज टाइम्स की खबर के अनुसार यह लग्जरी जूता हीरों तथा असली सोने से बना है। इसको डिजाइन करने में कंपनी को नौ महीने का वक्त लग गया।

हीरा और सोना से बना है जूता

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक पैशन डायमंड शू की कीमत 6.24 करोड़ दिरहम है। इसका अन्तर्राष्ट्रीय कीमत 1.7 करोड़ डॉलर है और रुपये में यदि इसे आप इसे खरीदना चाहतें है तो, यह 1.23 अरब रुपये की कीमत देकर आपके पैरो की शोभा बन सकती है। दरअसल, इस जूता में सैकड़ों हीरों लगे हैं। इस जूते की जोड़ी को यूएई के ब्रांड जदा दुबई ने पैशन ज्वेलर्स के साथ सहयोग करके बनाया है। बुधवार को दुनिया के एक मात्र सात सितारा होटल बुर्ज अल अरब में इसे पहली बार पेश किया गया है।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *