यूपी विधानसभा को उड़ाने की आतंकियो ने रची साजिश

यूपी विधानसभा में मिला विस्‍फोटक, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश। यूपी विधानसभा में विधायक के सीट के नीचे से विस्फोटक मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। जानकार इसे विधानसभा की सुरक्षा में बड़ी चुक बता रहें है। फोरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया है कि 12 जुलाई को समाजवादी पार्टी के एक विधायक की सीट से मिला सफ़ेद पाउडर एक खतरनाक विस्फोटक था जिसका इस्तेमाल आतंकवादी करते हैं। इस घटना के बाद सीएम योगी ने इमरजेंसी मीटिंग ली और इसके बाद सदन में बोलते हुए कहा कि ये बड़ी आतंकी साजिश है। इसकी एनआईए को जांच करानी चाहिए।
फॅारेंसिक लैब की रिपोर्ट में कहा गया है कि विधानसभा से मिला सफ़ेद पाउडर प्लास्टिक पीईटीएन है। फिलहाल अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह विस्फोटक विधानसभा में पहुंचा कैसे? बताया जा रहा है कि आतंकवादी संगठन लगातार उत्तर प्रदेश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस बीच 15 अगस्त को विधानसभा को उड़ाने की धमकी देने वाले एक शख्स फरहान अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया है।
पेंटाएरीथ्रीटोल ट्राइनाइट्रेट यानी PETN बेहद पावरफुल प्लास्टिक एक्सप्लोसिव है। ये व्हाइट पाउडर चरमपंथियों, आतंकियों के बीच पॉपुलर है। क्योंकि, ये ब्लैक मार्केट में आसानी से मिलता है और चेक प्वाइंट्स पर इसकी जांच बेहद मुश्किल है। इतना ही नहीं इसे स्निफर डॉग और मेटल डिटेक्टर भी नहीं पकड़ सकता है।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।