उत्तर बिहार के जिलों में हुई बेमौशम की बारिश

उत्तर बिहार में बारिश

कई जगहों पर ओले भी गिरे

KKN लाइव न्यूज ब्यूरो। उत्तर बिहार के कई जिलों में बेमौशम की बारिश हो रही है। मोतिहारी, बेतिया व मुजफ्फरपुर के कई इलाको में ओले बरसने की खबर आ रही है। इससे रबी की फसल को क्षति हुई। ओले गिरने के कारण लीची में आ रहे मंजर को भी नुकसान पहुंचा है। मुजफ्फरपुर में मंगलवार की सुबह से ही बारिश शुरू हो गई। बारिश से ठंडी बढ़ गई है।

मोतिहारी में हुआ बोलावृष्टि

मोतिहारी के सभी प्रखंड में सुबह से तेज बारिश होने की खबर आ रही है। फेनहारा में जमकर ओलावृष्टि हुई है। सुबह से बारिश के साथ ओला वृष्टि से सड़कें, खेत-खलिहान लगभग दो से तीन इंच तक सफेद चादर में तब्दील हो गई। वहीं, वज्रपात से फेनहारा के गोविंद वारा ग्राम निवासी अमीरी देवी 55 वर्ष झुलस गई। बारिश से रबी फसल को हुआ फायदा हुआ है। जबकि, आलू फसल के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। ओलावृष्टि से रबी फसल को नुकसान होने की संभावना है।

कई अन्य जिलो में हुई बारिश

बेतिया के नौतन समेत कई प्रखंडों में बारिश के साथ ओले गिरने और गरज के साथ रुक-रुक कर हो रही बारिश से जन जीवन प्रभावित हुआ है। बारिश व तेज हवाओं से ठंड बढ़ी है। लोग घरों में दुबक चुकें है। बेमौशम की इस बारिश से किसान हैरान है। दलहन और तिलहन की फसल को नुकसान हुआ है। आम-लीची समेत अन्य फलों के मंजर को ओले पड़ने से नुकसान हुआ है। वहीं समस्तीपुर, बगहा, सीतामढ़ी व शिवहर में भारी बारिश के साथ ओले पड़ रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *