मीनापुर के तुर्की बाजार के आभूषण दुकानों से भीषण चोरी

मीनापुर पुलिस

चार दुकानो ने 39 लाख के जेबर की हुई चोरी

KKN न्यूज ब्यूरो। बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में चोर गिरोह का आतंक कायम हो गया है। जिले की मीनापुर थाने के तुर्की बाजार में शनिवार रात भीषण चोरी हुई। चोरों ने बाजार की चार आभूषण दुकानों के शटर तोड़कर 40 हजार नकद समेत 39 लाख रुपये के आभूषणों की चोरी कर ली। रविवार सुबह घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित दुकानदारों ने बाजार बंद कर सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया।

पुलिस के खिलाफ भड़का आक्रोश

तुर्की में आगजनी
तुर्की में आगजनी

मीनापुर पुलिस की कार्यशौली से नाराज तुर्की के कारोबारियो का आक्रोश फूट पड़ा। लोगो ने बाजार बंद कर दिए और सड़को पर टायर जला कर विरोध प्रदर्शन किया। कारोबारी चोर गिरोह को चिह्नित कर गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। भीषण चोरी की वारदात की सूचना के बावजूद मीनापुर थाने से पुलिस दोपहर बाद तुर्की बाजार पहुंची। हालांकि, तुर्की में तैनात अस्थायी पुलिस कैंप के अधिकारी मौके पर मौजूद थे।

सीसीटीवी से मिला सुराग

थानाध्यक्ष ने बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला, जिसमें सात संदिग्ध लोगों की पहचान का दावा किया गया है। सीसीटीवी में रात 1:46 बजे सात संदिग्ध देखे गये हैं। थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि घटनास्थल से पुलिस को एक लावारिस बाइक मिली है। तुर्की पुलिस कैंप के प्रभारी विजय शंकर प्रसाद ने बताया कि उनकी टीम 12 बजे रात तक बाजार में गश्ती करने के बाद कैंप लौटी थी।

इनके दुकान में हुई चोरी

मीनापुर थाने के तुर्की बाजार में शनिवार रात हुई भीषण चोरी से कारोबारियों को काफी आक्रोश है। चोरो ने सेफ व लॉकर तोड़े और कैमरे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। एक के बाद एक चार आभूषण दुकानों को निशाना बनाया। दुकानदार छोटू कुमार ने बताया कि उनकी दुकान के शटर को तोड़कर चोरों ने डेढ़ लाख रुपये के गहने और 15 हजार नकद चोरी कर ली। दूसरे दुकानदार मुकेश कुमार ने बताया कि उनकी दुकान के शटर को तोड़ने के बाद अंदर भी तोड़फोड़ की। दुकान के अंदर सेफ तोड़कर 20 लाख रुपये के गहने चोरी कर ली। दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी के हार्ड डिस्क भी चोर ले गए। तीसरे दुकानदार जयप्रकाश साह ने बताया कि उनकी दुकान से 15 लाख रुपये के गहने व 20 हजार रुपये नकद चोर ले गए। चौथे दुकानदार पवन कुमार ने बताया कि उनकी दुकान से पांच किलो चांदी के गहने की चोरी हुई है। सवा दो लाख से अधिक की संपत्ति उनकी दुकान से चोरी हुई। पवन ने बताया कि इससे पहले भी तीन बार उनकी दुकान में चोरी हो चुकी है।

तुर्की बाजार में है दहशत

मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी जिला के सीमा पर स्थित तुर्की बाजार इस इलाके का बड़ा और मुख्य बाजार है। लेकिन यहां सुरक्षा भगवान भरोसे है। इसके कारण यहां के कारोबारी हमेशा से अपराधियों के निशाने पर रहता है। यहां हत्या, लूट व चोरी की घटनाए होती रहती है। इन्द्रलाल सर्राफ ने बताया कि वर्ष 2019 के अप्रैल और जुलाई में उनकी दुकान में दो बार चोरी की घटना हो चुकी है। पुलिस को लिखित आवेदन दिया। लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं, आभूषण दुकानदार सुशांत कुमार ने बताया कि इसी वर्ष 28 जनवरी को तुर्की में ही पिस्तौल के बल पर अपराधियों ने डेढ़ लाख रुपये के गहने उनसे लूट लिये थे। इस घटना में भी पुलिस कुछ नहीं कर सकी। पिछले वर्ष जुलाई में ईंट भट्ठा कारोबारी अजय कुमार की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कारोबारी से रंगदारी मांग गई थी, नहीं देने पर हत्या कर दी गई। इसके बाद कई कारोबारियों के साथ लूट की घटना हो चुकी है।

पुलिस के आलाधिकारी गंभीर

तुर्की में आपराध की ताबड़तोड़ घटनाओं को पुलिस के आलाधिकारी ने गंभीरता से लिया है। मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि चार आभूषण दुकान में चोरी की घटना हुई है। चोरों को चिह्नित किया जा रहा है। जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी होगी। एसएसपी ने इलाके में पुलिस गश्त बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *