फोर्ब्स की 2020 के सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट टॉप-100 में

विराट कोहली

फोर्ब्स ने 2020 में सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में इकलौते भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ही हैं। विराट ने 26 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानि करीब 196.36 करोड़ रुपये की कमाई के साथ इस लिस्ट में 66वां स्थान हासिल किया है। इस लिस्ट में पहले स्थान पर स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर हैं। फेडरर के बाद दूसरे और तीसरे स्थान पर स्टार फुटबॉलर्स क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेस्सी हैं।

फेडरर की कमाई 106.3 मिलियन अमेरिकी डॉलर, रोनाल्डो की कमाई 105 मिलियन अमेरिकी डॉलर और मेस्सी की कमाई 104 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। फोर्ब्स साल 1990 से यह लिस्ट जारी कर रहा है। इस लिस्ट में पहली बार ऐसा हुआ है कि, किसी टेनिस खिलाड़ी ने टॉप पर अपनी जगह बनाई है। विराट की कमाई की बात करें, तो 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर उनकी सैलरी और विनिंग प्राइस मनी का है, जबकि 24 मिलियन अमेरिकी डॉलर उन्हें एंडॉर्समेंट के मिलते हैं। 2018 में फोर्ब्स की इस लिस्ट में विराट 83वें स्थान पर थे और 2019 में फिसलकर 100वें स्थान पर पहुंच गए थे।

2020 में विराट ने जबर्दस्त वापसी की और 66वें स्थान पर पहुंच गए हैं। कोरोना महामारी के कारण दुनिया के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स स्थगित या रद्द किए जा चुके हैं। इस बीच ज्यादातर देशों में लॉकडाउन जारी है। विराट कोहली इन दिनों मुंबई में अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ घर में ही हैं।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *