सरकार की उपेक्षा से शिक्षा में हो रही ह्रास

निजी विद्यालय चला रही व्यपार, छात्र सम्मेलन में उठी आवाज

संजय कुमार सिंह

मुजफ्फरपुर। ऑल इण्डिया डेमोक्रेटिक स्टुडेंट ऑर्गेनाजेशन की प्रखण्ड स्तरीय प्रथम सम्मेलन मनियारी के सिलौत स्थित राजकीय मध्य विद्यालय में रविवार को आयोजित की गई। सम्मेलन के मुख्य वक्ता संगठन के बिहार के अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने कहा कि वर्तमान समय में सरकारी शिक्षा व्यवस्था महज औपचारिक रूप से नामांकन व डिग्री बांट शिक्षा के नाम पर साक्षर बनाने में तुली है। जबकि, निजी शिक्षा केन्द्र व्यपार चला कर पहली से लेकर उच्च शिक्षा के नाम पर अभिवावक को सरेआम लूटने मे जुटी है। अब जरूरत है छात्रों को संगठित होकर सरकार को जवाब दें, ताकि गरीब व मेधावी छात्रों को ठगी का शिकार नही होनी पड़े। प्रखण्ड के दर्जनों उंच्च विद्यालय से आए छात्रों ने अपनी समस्या को प्रमुखता से रखते हुए कहा कि विद्यालय मे न लैब है नही कक्षा के अनुरूप शिक्षक और नही कोई छात्राओं व छात्र को विशेष सुविधा।
सम्मेलन में कुढ़नी प्रखण्ड स्तरीय 39 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। जिसमें विभिन्न पदों पर दीपक, उत्पल, विक्रम, प्रदीप, मंजय, खुशबू, रजनी, रजनीश, पिन्की, समेत कई छात्रों को उत्तरदायित्व दी गई। मौके पर संगठन के राज्य सचिव रौशन कुमार रवि, जिला संयोजक विजय कुमार, कार्यालय सचिव शिव कुमार ने भी संबोधित किया।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।