बहन के जन्म पर भाई ने माता को चढ़ाया 31 हजार का नगद भेंट

संतोष कुमार गुप्ता

​मुजफ्फरपुर: वासंतिक नवरात्रा मे यह खबर उन पिताओ के लिए बानगी है,जो की कन्या के जन्म से पहले ही हम उसे कोख मे ही मार देते है । हम उसे धरती पर आने से पहले ही भ्रूण हत्या कर देते है ।मुजफ्फरपुर जिले के मीना

Bhatauliya

पुर थाना क्षेत्र के भटौलिया गांव के ज्ञान राणा ने अपने बहन के जन्म की खुशी मे मां मनोकामना पूर्ण देवी को 31 हजार रूपया का भेंट चढाया है।ज्ञान राणा के पिता शम्भू राणा भटौलिया गांव के मां दुर्गा से वर्ष 2001 मे बेटी के लिए मन्नत मांगी थी.उन्होने कहा था कि अगर उन्हे पुत्री की मनोकामना पुरी होती है तो वह मां दुर्गा को चढावा चढायेगा।वर्ष 2005 मे उनके घर मे वह खुशियो का पल आ ही गया.उनकी पत्नी जानपी देवी के कोख से पुत्री की प्राप्ति हुई।उसका नाम निधि कुमारी रखा गया।अगले ही वर्ष निधि के पिता चल बसे।अब उसके लालन पालन से लेकर आगे की पुरी जिम्मेदारी भाई ज्ञान राणा पर आ गयी.निधि अब बड़ी हो गई है।वह मध्य विधालय हरका मे आठंवा वर्ग मे पढती है।भाई ज्ञान राणा को 34 राष्ट्रीय रायफल जम्मू काश्मीर मे आर्मी के पद पर बहाल हो गये है।वह अपनी पत्नी रूपा राणा के साथ अपने गांव भटौलिया पहुंच चुके है।उन्होने आते ही अपने पिता के वायदो को पुरा किया।उन्होने अपने बहन के जन्म की खुशी मे भटौलिया के मां दुर्गा के मंदिर मे 31 हजार रूपया का चढावा चढाया है।वह अपनी बहन को उच्च शिक्षा दिलाकर किसी बड़े पद पर देखना चाहते है।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *