सभी घरो को मुफ्त में मिलेगा बिजली कनेक्शन

केन्द्र ने लॉन्च किया सौभाग्य योजना

नई दिल्ली। अब आपको बिजली कनेक्शन के लिए कार्यालय का चक्कर नही काटना पड़ेगा। सहज बिजली हर घर योजना यानी सौभाग्य योजना की शुरूआत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में सभी घरों तक बिजली पहुंचाने के लिए सौभाग्य की शुरूआत की है। इसके तहत 31 मार्च 2019 तक सभी घरों को बिजली उपलब्ध कराने का लक्ष्य है।
इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 70 साल के बाद भी 4 करोड़ घर ऐसें हैं जहां अभी भी बिजली नहीं हैं। इस योजना के तहत सरकार मुलाजिम गरीबो के घर पर आकर बिजली कनेक्शन देंगे। इसके लिए किसी से एक भी रुपया नहीं लिया जाएगा। इस योजना पर कुल 16,320 करोड़ रुपये का व्यय अनुमानित है। इसमें से अधिकतर राशि केंद्र सरकार उपलब्ध कराएगी। सरकार ने बिजली से वंचित 18,452 गांवों को बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा था। इसमें से 14,483 गांवों को बिजली पहुंचा दी गयी है, जबकि 2,981 गांवो में अभी बिजली पहुंचायी जानी है।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *