अब एटीएम के जरिये भी कर सकते है रिलायंस जियो का रीचार्ज

रिलायंस जियो का रीचार्ज करें अब एटीएम के जरिये

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन घोषित है। ऐसे में सिर्फ आवश्यक चीजों की दुकानें ही खोलने का आदेश दिया गया है। हालांकि टेलिकॉम सर्विसेस को जरूरी चीजों की श्रेणी में रखा गया है, लेकिन ऑफलाइन रिचार्ज की दुकानें भी बंद हैं। ऐसे में रिलायंस जियो ने एटीएम के जरिए जियो नंबर रिचार्ज करने की सुविधा का ऐलान किया है।

ऑनलाइन रिचार्ज के इस दौर में अभी भी बड़ी संख्या में ऐसे यूजर्स हैं, जो दुकानों पर जाकर मोबाइल रिचार्ज करवाते हैं। ऐसे में रिलायंस जियो एटीएम के जरिए रिचार्ज करने की यह सुविधा लेकर आई है। हालांकि फिलहाल रिलयांस जियो का रिचार्ज कुछ ही बैंकों के एटीएम के जरिए कर सकेंगे। बैंकों के एटीएम की लिस्ट कुछ इस प्रकार है-

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईडीबीआई बैंक, सिटी बैंक, डीसीबी बैंक, एयूएफ बैंक और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक

चलिये जानते है रीचार्ज करने के स्टेप्स के बारे में, जिसे फॉलो कर आप एटीएम से जियो का रीचार्ज कर सकते है।

  1. एटीएम में अपना कार्ड डालें, एटीएम की स्क्रीन पर आपको रिचार्ज का ऑप्शन दिखेगा, उसे सेलेक्ट करें।
  2. अब आपको अपना जियो का मोबाइल नंबर डालना है, जिसपे आप रीचार्ज करना चाहते है।
  3. अब अपना एटीएम पिन पिन डालें।
  4. अब आपको जितने रुपए का रिचार्ज करना है वह अमाउंट डालें। ध्यान रखें वहां आपको प्लान नहीं दिखाया जाएगा, एटीएम की स्क्रीन में आपको सिर्फ अमाउंट डालना होगा। इसलिए आप पहले से ही रीचार्ज प्लान की कीमत पता करके रखें।
  5. अमाउंट डालने के बाद रिचार्ज कंफर्म करने के लिए एंटर बटन दबाएं। इसके बाद आपका जियो नंबर रिचार्ज हो जाएगा और एसएमएस के द्वारा आपके फोन पर रीचार्ज की जानकारी मिल जाएगी।

KKN लाइव टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, खबरों की खबर के लिए यहां क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

हमारे एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। हमारे सभी खबरों का अपडेट अपने फ़ेसबुक फ़ीड पर पाने  के लिए आप हमारे फ़ेसबुक पेज को लाइक कर सकते हैं, आप हमे  ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। वीडियो का नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाए इसके लिये आप यहां क्लिक करके हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

One thought on “अब एटीएम के जरिये भी कर सकते है रिलायंस जियो का रीचार्ज”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *